S M L

शेयर बाजार में भूचाल: 24 घंटे में वॉरेन बफेट ने गंवाए 5 अरब डॉलर

विदेशी बाजारों में मचे हलचल का असर भारतीय निवेशकों पर भी पड़ा है, मंगलवार को विदेशी बाजारों में बिकवाली के बीच निवेशकों को 4.95 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ

Updated On: Feb 06, 2018 04:47 PM IST

FP Staff

0
शेयर बाजार में भूचाल: 24 घंटे में वॉरेन बफेट ने गंवाए 5 अरब डॉलर

ऐसा नहीं है कि तूफान सिर्फ भारतीय शेयर बाजार में आया है. शेयर बाजार में आए इस तूफान से अमेरिका भी अछूता नहीं है. सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार में हुई गिरावट से दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति को 114 अरब डॉलर यानी 731 अरब रुपए से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, बर्कशायर हैथवे इंकॉर्पोरेशन के अध्यक्ष वॉरेन बफेट को सबसे ज्यादा 5.1 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. बफेट दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्सियत हैं.

87 वर्षीय बफेट ब्लूमबर्ग रैकिंग के उन 18 अरबपतियों में थे जिनका एक दिन में 1 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ हो. फेसबुक इंकॉर्पोरेशन के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपति में 3.6 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई जो दूसरी सबसे बड़ी गिरावट है.

जेफ बेजोस भी नहीं बच पाए

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस भी शेयर बाजार की इस बेरूखी से बच नहीं पाए. उनकी कंपनी अमेजन की संपत्ति में भी 3.3 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई. गूगल की पैरेंट कंपनी अलफाबेट के लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को भी 2.3 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है.

विदेशी बाजारों में मचे हलचल का असर भारतीय निवेशकों पर भी पड़ा है. मंगलवार को विदेशी बाजारों में बिकवाली के बीच निवेशकों को 4.95 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. वहीं बीएसई के सेंसेक्स ने 1275 अंक की गिरावट दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi