S M L

कौन लेगा एक्सिस बैंक सीईओ शिखा शर्मा की जगह? ये 3 हैं रेस में

9 जुलाई को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में तीन नामों की सिफारिश पसंद के आधार पर रिजर्व बैंक से की है

Updated On: Jul 10, 2018 07:57 PM IST

FP Staff

0
कौन लेगा एक्सिस बैंक सीईओ शिखा शर्मा की जगह? ये 3 हैं रेस में

एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा का चौथा कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है. इस वजह से एक्सिस बैंक ने उनके उत्तराधिकारी की खोज तेज कर दी है. खबर है कि बैंक ने नए सीईओ के लिए तीन नामों की सिफारिश की है.

बैंक ने इन तीन नामों को उजागर तो नहीं किया है लेकिन एक बयान जारी कर कहा है कि 9 जुलाई को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में तीन नामों की सिफारिश पसंद के आधार पर रिजर्व बैंक से की है. बैंक ने कहा है कि आरबीआई द्वारा चुना गया व्यक्ति मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शिखा शर्मा की जगह लेगा जिनका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त हो रहा है.

अप्रैल में एक्सिस बैंक ने उम्मीदवारों के चयन और खोज के लिए इगोन झेंडर नाम फर्म को नियुक्त किया था. बैंक चाहता है कि शिखा शर्मा के कार्यकाल के समाप्त होने से पहले ही नए एमडी और सीईओ का चयन कर लेना चाहता है. शिखा शर्मा का चौथा कार्यकाल इस साल 1 जुलाई से शुरू हुआ है.

इस वजह से आरबीआई ने उठाई थी कार्यकाल बढ़ाने पर आपत्ति

बैंक ने शिखा शर्मा को 3 साल लंबा चौथा कार्यकाल सौंपा था लेकिन आरबीआई की आपत्ति के बाद शिखा शर्मा ने खुद इसे 6 महीने करने की सिफारिश की थी. केंद्रीय बैंक ने शिखा शर्मा के कार्यकाल के दौरान बैंक के लगातार खराब होते हालात को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी.

हाल के वर्षों में एक्सिस बैंक का एनपीए में 5 गुनी वृद्धि हो गई है. मार्च 2015 के अंत तक एक्सिस बैंक का एनपीए 4,110 करोड़ रुपए था जो मार्च 2011 में बढ़कर 21,280 करोड़ रुपए हो गया. बैंक को बैड लोन के बारे में आरबीआई को गलत जानकारी देने की वजह से दंडित भी किया जा चुका है. एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi