S M L

ICICI बैंक के नए चेयरमैन ने जब अपने जूनियरों के दरवाजे पर जाकर दिया था परिचय

ICICI के नए चैयरमैन जीसी चतुर्वेदी को उनके जूनियर उन्हें निर्विवादित और सौहादपूर्ण अधिकारी के तौर पर याद करते हैं

FP Staff Updated On: Jun 29, 2018 08:59 PM IST

0
ICICI बैंक के नए चेयरमैन ने जब अपने जूनियरों के दरवाजे पर जाकर दिया था परिचय

वर्तमान में प्रबंधन के स्तर पर कई परेशानियों का सामना कर रहा आईसीआईसीआई बैंक ने सरकार के विश्वसनीय और पूर्व पेट्रोलियम सचिव जीसी चतुर्वेदी को अपना गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं और 3 मई 2011 तक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव के रूप में भी काम भी कर चुके हैं.

उनके जूनियर उन्हें निर्विवादित और सौहादपूर्ण अधिकारी के तौर पर याद करते हैं. चतुर्वेदी से जुड़ी एक घटना को याद करते हुए अधिकारियों ने बताया कि जब पेट्रोलियाम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव के रूप में वो पहली बार मंत्रालय पहुंचे तो सभी संयुक्त सचिव और निदेशकों को दरवाजे पर खुद जा कर अपना परिचय पेश किया था. यह नौकरशाही में अपने आप में एक दुर्लभ घटना थी. चतुर्वेदी उस समय सचिव बने थे जब जनार्दन रेड्डी पेट्रोलियम मंत्री हुआ करते थे. रेड्डी से उनका संबंध शहरी विकास मंत्रालय के दिनों से था.

चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश सरकार में भी कई सालों तक काम कर चुके हैं. इसके साथ ही वो कैनरा बैंक के डायरेक्टर के पद पर भी रह चुके हैं. चतुर्वेदी ने फिजिक्स और सोशल पॉलिसी में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से एमएससी किया है. यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड से उन्होंने इकोनॉमिक हिस्ट्री में डॉक्टरेट की डिग्री भी हासिल की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi