S M L

एक व्हाट्सऐप मैसेज से 71 फीसदी कैसे गिरा इंफीबीम का शेयर

शुक्रवार को इंफीबीम के शेयरों में 71 फीसदी की गिरावट आई है. शेयरों में गिरावट का दायरा इतना बड़ा था कि कंपनी को स्टॉक एक्सचेंज के सामने सफाई देने आना पड़ा

Updated On: Sep 30, 2018 07:20 PM IST

FP Staff

0
एक व्हाट्सऐप मैसेज से 71 फीसदी कैसे गिरा इंफीबीम का शेयर

किसी कंपनी के शेयर एक दिन में क्या 71 पर्सेंट गिर सकता है. ऐसा ही कुछ इंफीबीम एवेन्यू लिमिटेड के साथ हुआ. एक व्हाट्सऐप मैसेज का सर्कुलेशन और इंफीबीम के शेयरों में 71 फीसदी से ज्यादा गिरावट.

आखिर ऐसा क्या था उस मैसेज में. असल में उस व्हाट्सऐप मैसेज कंपनी के गवर्नेंस और एकाउंटिंग प्रैक्टिस को लेकर सवाल उठाए गए थे. यह व्हाट्सऐप मैसेज एक ब्रोकरेज फर्म इक्विरस सिक्योरिटीज प्राइवेट के एक एनालिस्ट ने कुछ महीने पहले भेजा था. यह मैसेज पिछल हफ्ते 25 सितंबर को सर्कुलेट होने लगा. इस मैसेज को पढ़कर निवेशकों में कंपनी के गवर्नेंस को लेकर डर पैदा हो गया. फिर क्या था. निवेशकों ने इंफीबीम के एफएंडओ (फ्यूचर एंड ऑप्शंस) में जमकर बिकवाली की.

नतीजा शुक्रवार को इंफीबीम के शेयरों में 71 फीसदी की गिरावट आई है. शेयरों में गिरावट का दायरा इतना बड़ा था कि कंपनी को स्टॉक एक्सचेंज के सामने सफाई देने आना पड़ा.

क्या था व्हाट्सऐप मैसेज में?

व्हाट्सऐप मैसेज में कई दूसरी चीजों के साथ यह भी लिखा था कि इंफीबीम ने अपनी यूनिट को इंटरेस्ट फ्री अनसिक्योर्ड लोन दिया है. कंपनी की एनुअल रिपोर्ट के मुताबिक, इंफीबीम ने 135 करोड़ रुपए बिना ब्याज के कामकाज के लिए अपनी सहयोगी कंपनियों को दिया था. इंफीबीम एक ई-कॉमर्स कंपनी है. यह बिजनेस-टू-बिजनेस और बिजनेस-टू-कस्टमर सेगमेंट में डील करती है. कंपनी के शेयर अब 58.45 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi