S M L

बर्कशायर ने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदी, बोर्ड में मिली जगह

बर्कशायर पेटीएम में 2500 करोड़ रुपए निवेश कर रही है

Updated On: Aug 28, 2018 08:38 PM IST

Bhasha

0
बर्कशायर ने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदी, बोर्ड में मिली जगह

वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे ने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदी है. इस डील के बाद बर्कशायर को पेटीएम के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में जगह मिलेगी. दोनों कंपनियों में से किसी ने इस सौदे का ब्योरा नहीं दिया है. इस डील की वैल्यू का भी पता नहीं चल पाया है.

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने बताया कि बर्कशायर पेटीएम में 2500 करोड़ रुपए निवेश कर रही है. इस हिसाब से पेटीएम का वैल्यूएशन 10 अरब डॉलर होता है. इस निवेश के साथ बर्कशायर भी जापान की सॉफ्टबैंक के साथ आ गई है. सॉफ्टबैंक ने पिछले साल पेटीएम में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी 1.4 अरब डॉलर यानी 9,000 करोड़ रुपए में खरीदी थी.

पेटीएम की मालिक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस कंपनी में एंट फाइनेंशियल और अलीबाबा दूसरे अहम निवेशक हैं. कंपनी ने बयान में कहा कि बर्कशायर के निवेश प्रबंधक टॉड कॉम्ब्स पेटीएम के निदेशक मंडल में शामिल हुए हैं.

कॉम्ब्स ने कहा, 'मैं पेटीएम से प्रभावित हूं. मैं उनके विकास की कहानी में शामिल होकर काफी रोमांचित हूं. यह भारत में भुगतान और वित्तीय सेवाओं को बदलने का काम कर रही है.'

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में बर्कशायर के अनुभव, लॉन्गटर्म के निवेश से पेटीएम के 50 करोड़ भारतीयों को वित्तीय समावेशन के जरिए मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में लाने के लक्ष्य में मदद मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi