S M L

एमेज़ॉन से पिछड़ती Flipkart को खरीदने वाली है वॉलमार्ट

अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट जल्द ही फ्लिपकार्ट को खरीदने जा रही है. इसकी औपचारिक घोषणा एक सप्ताह में हो सकती है.

Updated On: Apr 21, 2018 07:15 PM IST

FP Staff

0
एमेज़ॉन से पिछड़ती Flipkart को खरीदने वाली है वॉलमार्ट

अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल चेन कंपनी वॉलमार्ट जल्द ही भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के शेयर खरीदने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक वॉलमार्ट, फ्लिपकार्ट के 51 फीसदी शेयर खरीद रही है. इस डील के बारे में लोग पिछले महीने से ही कयास लगा रहे थे. अब खबर आ रही है कि यह डील एक सप्ताह के भीतर ही पक्की हो सकती है.

वॉलमार्ट इस डील के लिए फ्लिपकार्ट को 18 बिलियन डॉलर चुकाएगी. सूत्रों के अनुसार वॉलमार्ट इससे पहले इस डील के लिए सिर्फ 10 से 12 बिलियन डॉलर ही देने को तैयार थी. इसके कारण ही यह डील अटकी पड़ी थी. लेकिन अब यह डील लगभग पक्की हो चुकी है और इस महीने के अंत या मई महीने की शुरुआत में इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है.

सूत्रों के अनुसार, फ्लिपकार्ट के संस्थापक सदस्य सचिन और बिनी बंसल भी इस डील में अपने शेयर बेच सकते हैं. आपको बता दें कि एमेज़ॉन के पूर्व कर्मचारी रहे सचिन और बिनी बंसल ने 2007 में बेंगलुरु में फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी. फिलहाल भारत के ई-कामर्स बाजार में एमेज़ॉन का दबदबा है और उसने फ्लिपकार्ट को कहीं पीछे छोड़ दिया है. इस वजह से फ्लिपकार्ट के शेयरहोल्डर्स को अपने शेयर बेचने पड़ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi