S M L

यौन शोषण के आरोपों के बाद फ्लिपकार्ट के CEO बिन्नी बंसल का इस्तीफा

वॉलमार्ट ने कहा कि फ्लिपकार्ट में उत्तराधिकारी की योजना पर काम शुरु है. लेकिन अभी कल्याण कृष्णमूर्ति फ्लिपकार्ट के सीईओ बने रहेंगे

Updated On: Nov 13, 2018 08:03 PM IST

FP Staff

0
यौन शोषण के आरोपों के बाद फ्लिपकार्ट के CEO बिन्नी बंसल का इस्तीफा

फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. उनके खिलाफ जुलाई में यौन शोषण के आरोप लगे थे. हालांकि यह आरोप कंपनी की किसी कर्मचारी ने नहीं लगाए थे. कंपनी के सह संस्थापक बिन्नी बंसल फ्लिपकार्ट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे. वॉलमार्ट के मुताबिक बिन्नी बंसल ने उनके खिलाफ चल रही जांच की वजह से इस्तीफा दिया. एक ग्लोबल लॉ फर्म ने वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट के सहयोग से बिन्नी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच की. वहीं बिन्नी बंसल ने जांच के कारण इस्तीफा देने की बात से इंकार कर दिया है.

वॉलमार्ट ने कहा कि- 'बिन्नी ने अपने खिलाफ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के जांच की वजह से इस्तीफा देने का निर्णय लिया. बिन्नी के खिलाफ फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की तरफ से स्वतंत्र जांच हो रही थी. बिन्नी अपने खिलाफ लगे आरोपों से इंकार करते हैं. लेकिन हमारी जिम्मेदारी थी कि निष्पक्ष जांच हो. हालांकि जांच में बिन्नी के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिले हैं. लेकिन इस दौरान बिन्नी के व्यवहार में कई खामियां मिली हैं. इसमें पारदर्शिता की कमी थी. इसी कारण उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया.'

कल्याण कृष्णमूर्ति सीईओ बने रहेंगे:

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इसके साथ ही वॉलमार्ट ने कहा कि फ्लिपकार्ट में उत्तराधिकारी की योजना पर काम शुरु है. लेकिन अभी कल्याण कृष्णमूर्ति फ्लिपकार्ट के सीईओ बने रहेंगे. फ्लीपकार्ट में अब इसके दूसरे ऑनलाइन पोर्टल मिंत्रा और जबॉन्ग को भी शामिल कर दिया गया है. अनंत नारायण मिंत्रा और जबॉन्ग के सीईओ बने रहेंगे और कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे. वहीं समीर निगम फोन पे के सीईओ बने रहेंगे. कल्याण और समीर दोनों बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे.

इसी साल मई में वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट को 1.05 लाख करोड़ रुपए (16 अरब डॉलर) में खरीदा था. फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट का 77 फीसदी हिस्सा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi