S M L

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट दोनों ही 'वन डिस्ट्रिक्ट,वन प्रोडक्ट' स्कीम पर काम करें: योगी आदित्यनाथ

इस दौरान वॉलमार्ट ने राजधानी लखनऊ में इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के तहत राज्य के 15 जिलों में जल्द ही बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे, जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा

Updated On: Sep 27, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट दोनों ही 'वन डिस्ट्रिक्ट,वन प्रोडक्ट' स्कीम पर काम करें: योगी आदित्यनाथ

अंतरराष्ट्रीय कंपनी वालमार्ट ने बुधवार को यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस मुलाकात में कंपनी ने यूपी में और भी निवेश करने की इच्छा जाहिर की है. कंपनी ने कहा है कि वह प्रदेश में और भी कई स्टोर्स खोलना चाहता है. इस दौरान वालमार्ट के सीईओ जूडिथ मैककेना और फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल भी शामिल थे.

मैककेना ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनकी कंपनी किसानों के विकास के लिए काम करना चाहती है. इस पर योगी ने कहा कि ऐसा करने के लिए कंपनियों को किसानों के साथ संवाद स्थापित करना होगा. उनके मन में एक सकारात्मक उम्मीद पैदा करनी करनी होगी. कंपनियों को लखनऊ के किसानों द्वारा उपजाए जा रहे आम और अलाहाबाद के अमरूद्ध का ग्लोबल स्तर पर ब्रैंडिंग और मार्केंटिग करना चाहिए.

किसी भी कंपनी के लिए यूपी, बिहार जैसे राज्य जहां 22 करोड़ से भी अधिक की आबादी से अच्छी जगह नहीं हो सकती. मुख्यमंत्री ने कहा कि वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट दोनों ही कंपनियों को 'वन डिस्ट्रिक्ट,वन प्रोडक्ट' स्कीम पर काम करना चाहिए. इससे लोकल स्तर पर बनी चीजों को अंतरराष्ट्रीय प्लैटफॉर्म देने में आसानी होगी.

इस दौरान वॉलमार्ट ने राजधानी लखनऊ में इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के तहत राज्य के 15 जिलों में जल्द ही बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे, जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi