S M L

वोल्वोः इलेक्ट्रिक मॉडल कारों से भारतीय बाजार में छाने को तैयार

अगले साल कंपनी भारतीय बाजार में पूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन भी उतारने का इरादा रखती है

Updated On: Jan 14, 2018 03:37 PM IST

Bhasha

0
वोल्वोः इलेक्ट्रिक मॉडल कारों से भारतीय बाजार में छाने को तैयार

स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो कार्स का लक्ष्य 2020 तक भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुनी करने का है. कंपनी इसके लिए भारतीय बाजार में कई नए उत्पाद पेश करने जा रही है.

अगले साल कंपनी भारतीय बाजार में पूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन भी उतारने का इरादा रखती है. बीते साल भारतीय बाजार में 2,029 वाहन बेचे थे. लग्जरी कार बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी पांच प्रतिशत की है.

वोल्वो ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने कहा, ‘हमारे लिए पासा पलटने वाले उत्पाद इलेक्ट्रिक कारें होंगी. हम हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और यहां तक पूर्ण इलेक्ट्रिक कार लाने जा रहे हैं. इसे हम वैश्विक रूप से पेश करने के बाद अगले साल भारत में उतारेंगे.’

दुनियाभर में 10 लाख इलेक्ट्रिक कार बेचेगी वोल्वो 

उन्होंने कहा कि वोल्वो की महत्वाकांक्षा 2025 तक दुनिया भर के देशों में 10 लाख इलेक्ट्रिक कारें चलाने का है. हमें उम्मीद है कि इसमें भारत का भी योगदान रहेगा.

फ्रंप ने कहा कि फिलहाल हम भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के विविधीकरण पर ध्यान दे रहे हैं. कंपनी का इरादा अपनी कॉम्पैक्ट लग्जरी एसयूवी एक्ससी 40 के नए संस्करण को इसी साल भारतीय बाजार में उतारने का है.

उन्होंने कहा कि 2020 तक भारत में हमारा पोर्टफोलियो पूरा हो जाएगा. यहां हमारे सभी प्रकार के उत्पाद मसलन एसयूवी, सेडान और लग्जरी हैचबैक दिखाई देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi