S M L

क्या बाजार में फिर से जगह बना पाएगी फॉक्सवैगन की पसाट

ऐप कनेक्ट, 360 कैमरा और कई दूसरे लक्ज़री फीचर वाली इस कार को चार साल बाद भारत में रीलॉन्च किया गया है

Updated On: Oct 10, 2017 05:32 PM IST

FP Staff

0
क्या बाजार में फिर से जगह बना पाएगी फॉक्सवैगन की पसाट

प्रमुख यूरोपीय कार कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी लग्जरी कार पसाट का पूरी तरह से नया संस्करण आज भारत में पेश किया. कंपनी ने चार साल बाद अपने इस मॉडल के नए वैरिएंट को लॉन्च कर रही है.

कंपनी का कहना है कि वह नयी पसाट को ‘फैशन और इंजीनियरिंग के अद्भुत मेल’ वाली गाड़ी के रूप में बेचेगी. भारत में नयी कार की शोरूम कीमत 29.99 लाख रुपये है.

2013 में पसाट के पिछले मॉडल को कम बिक्री के चलते बाजार से हटा दिया गया था. अगर पिछले मॉडल से तुलना करें तो पसाट का नया वर्जन पिछली कार जैसा ही दिखता है. सामने और पीछे एलईडी लाइट्स दी गई है. गाड़ी में 8 इंच की एलईडी स्क्रीन भी है जो गूगल और ऐपल स्टोर से कनेक्ट हो जाती है. कार में 360 कैमरा डिस्प्ले और हैंड्स फ्री पार्किंग की भी व्यवस्था है.

इसके लॉन्च में फॉक्सवैगन ग्रुप के निदेशक स्टीफन नेप ने संवाददाताओं को बताया कि छह रंग में उपलब्ध नयी पसाट में स्टाइल के साथ साथ सुरक्षा पहलू पर भी विशेष ध्यान दिया गया है. इस गाड़ी में नौ एयरबैग हैं.

उन्होंने कहा कि एमक्यूबी प्लेटफार्म पर बनी इस कार में रिवर्स कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, पार्क असिस्ट व एप कनेक्ट जैसे नये फीचर ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे. लगभग 17 किलोमीटर का एवरेज देने वाली पसाट का बाज़ार में अभी सिर्फ डीजल इंजन ही उपलब्ध है. इसका पेट्रोल वर्जन भी जल्द ही उपलब्ध होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi