S M L

फॉक्सवैगन के लग्जरी ब्रैंड Audi के CEO डीजल चीटिंग स्कैंडल में गिरफ्तार

फॉक्सवैगन की लग्जरी ब्रैंड ऑडी के चीफ एग्जीक्यूटिव रूपर्ट स्टैडलर को गिरफ्तार कर लिया गया है

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 04:09 PM IST

0
फॉक्सवैगन के लग्जरी ब्रैंड Audi के CEO डीजल चीटिंग स्कैंडल में गिरफ्तार

फॉक्सवैगन की लग्जरी ब्रैंड ऑडी के चीफ एग्जीक्यूटिव रूपर्ट स्टैडलर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें फॉक्सवैगन ग्रुप के डीजल चीटिंग स्कैंडल के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस बात की पुष्टि कंपनी की ओर से की गई है. हालांकि ऑडी की ओर से इस बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई है. पिछले हफ्ते उनके प्राइवेट अपार्टमेंट में रेड भी मारी गई थी. स्टैडलर 2007 से ऑडी के सीईओ हैं और वो 2010 से फॉक्सवैगन ग्रुप के बोर्ड मेंबर हैं.

इस स्कैंडल के सामने आने के बाद से स्टैडलर को कई शेयरहोल्डर्स और एनालिस्टों के कॉल भी आए थे कि वो अपने पद से इस्तीफा दे दें. लेकिन फॉक्सवैगन की ओर से न सिर्फ उनका बचाव किया गया बल्कि उनका कॉन्ट्रैक्ट भी पांच सालों के लिए बढ़ा दिया गया.

करीब तीन साल पहले 2015 में एक अमेरिकी एजेंसी ने फॉक्‍सवैगन की कारों में गड़बड़ी पकड़ी थी. इसके बाद कंपनी ने भी ये बात स्वीकार की थी कि उसने एक करोड़ से ज्यादा कारों के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की थी. ऐसा प्रदूषण जांच को चकमा देने के इरादे से किया गया था. वहीं जर्मनी अथॉरि‍टीज ने फॉक्सवैगन पर डीजल एमि‍शन स्‍कैंडल मामले में 1 अरब यूरो का जुर्माना लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi