विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वोडाफोन, आइडिया ने ATC इंफ्रा को अपना टावर कारोबार बेचा

7850 करोड़ के इस टेलीकॉम टावर सौदे में आइडिया को 4000 करोड़ जबकि वोडाफोन इंडिया को 3850 करोड़ रुपए मिलेंगे

Bhasha Updated On: Nov 13, 2017 05:22 PM IST

0
वोडाफोन, आइडिया ने ATC इंफ्रा को अपना टावर कारोबार बेचा

वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर को अपने-अपने टेलीकॉम टावर बेचने का फैसला किया है. यह टेलीकॉम टावर सौदा कुल 7,850 करोड़ रुपए का है. आइडिया और वोडाफोन पहले से ही आपस में विलय की तैयारी में हैं.

सोमवार को दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों को दिए गए एक संयुक्त बयान में इसकी जानकारी दी. बयान में कहा गया है कि आइडिया सेल्युलर, आइडिया एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चरसेल्युलर इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (आईसीआईएसएल) में अपने पूरी हिस्सेदारी जबकि वोडाफोन अपना ‘एक व्यावसायिक उपक्रम’ एटीसी टेलीकाम इंफ्रा को बेचेगी.

बयान में कहा गया है कि, 'वोडाफोन और आइडिया के प्रस्तावित विलय से पहले इनके अपने अलग-अलग टावर व्यवसायों की बिक्री पूरा होने पर वोडाफोन इंडिया को 3,850 करोड़ रुपए और आइडिया को 4,000 करोड़ रुपए मिलेंगे.'

इस सौदे के 2018 की पहली छमाही तक पूरा होने की उम्मीद है. दोनों टेलीकॉम कंपनियों के पास इस प्रकार के कुल मिलाकर 20 हजार दूरसंचार टावर हैं.

बयान में आगे कहा गया है कि टावर कारोबार के सौदों का दोनों के विलय की शर्तों पर कोई असर नहीं होगा.

आपको बता दें कि 2017 के शुरूआत में, वोडाफोन इंडिया और आइडिया ने 23 अरब डॉलर से अधिक के विलय करार की घोषणा की थी. इस विलय से वो देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा कंपनी बन जाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi