S M L

आखिरकार दीपिका पादुकोण के साथ विज्ञापन करने से कोहली को क्यों है ऐतराज!

आईपीएल से पहले कोहली के दीपिका पादुकोण से साथ स्क्रीन शेयर ना करने का फैसले से हुआ आरसीबी को 11 करोड़ का घाटा

FP Staff Updated On: Mar 22, 2018 02:27 PM IST

0
आखिरकार दीपिका पादुकोण के साथ विज्ञापन करने से कोहली को क्यों है ऐतराज!

विराट कोहली और दीपिका पादुकोण मनोरंजन और विज्ञापन की दुनिया के बड़े नाम हैं. एक ओर जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कामयाबी की नई मिसाल कायम कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर दीपिका पादुकोण की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचा रही हैं. हाल ही में सोशल साइट इंस्ट्रग्राम पर इन विराट और दीपिका का सबसे बड़ी सेलिब्रिटीज होने का तमगा हासिल हुआ है. विज्ञापन की दुनिया में यह दोनों स्टार अगर एक साथ मिलकर किसी ब्रैंड का प्रचार करें तो ब्रैंड के साथ साथ फैंस के लिए भी सोने पर सुहागा से कम नहीं होगा.

विराट के फैसले से आरसीबी को हुआ करोड़ों का नुकसान

आईपीएल के इस सीजन में फैंस को एक ऐसा विज्ञापन देखने को मिल सकता था जिनमें विराट और दीपिका एक साथ नजर आते लेकिन विराट ने दीपिका के साथ स्क्रीन शेयर ना करने का फैसला किया. एक वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक विराट के इस फैसले से आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी को 11 करोड़ रुपए की डील से हाथ धोना पड़ा है.

ऐसे में सवाल है कि आखिर क्यों विराट ने दीपिका के साथ विज्ञापन करने से मना कर दिया. क्या विराट दीपिका की स्टार वैल्यू के साथ कंपटीशन नहीं करना चाहते हैं या फिर वजह कुछ और है.

यह है असल वजह

दरअसल ऐसा नहीं है कि विराट दीपिका की स्टार वेल्यू से डर गए हों. विराट का यह फैसला विशुद्ध  कमर्शियल आकलन पर आधारित है. दरअसल क्रिकेटर और फ्रेंचाइजीज के बीच एक करार कि मुताबिक खिलाड़ी को अपनी टीम के विज्ञापन की एक्टिविटीज में शामिल होना पड़ता है. विराट की टीम आरसीबी ने अपनी टीम के एक्टिविटीज के लिए ट्रेवल कंपनी गोआइबीबो (Goibibo) के साथ 11 करोड़ रुपए की डील की थी.

विराट को यहां तक कोई परेशानी नहीं थी. लेकिन असल परेशानी तब शुरू हुई जब Goibibo ने अपनी ब्रैड एंबेसडर दीपिका पादुकोण को इस विज्ञापन एक्टिविटी में शामिल कर लिया. दीपिका पिछले साल अप्रेल में ही इसकी ब्रैंड एंबेसडर बनी हैं.

सूत्रों के मुताबिक विराट का तर्क था जब Goibibo की ब्रैंड एंबेसडर इस विज्ञापन में शामिल हो जाएंगी तो कहीं ना कहीं यह विज्ञापन आरसीबी के साथ-साथ Goibibo का विज्ञापन बन जाएगा और विराट बिना कॉन्ट्रैक्ट के ही इस ट्रैवल कंपनी का प्रचार करते नजर आऐंगे.

दीपिका के साथ विज्ञापन करने के  विराट के इनकार के बाद Goibibo की आरसीबी के साथ 11 करोड़ रुपए की यह डील मुकाम तक नहीं पहुंच सकी.

इस वाकिए ने साफ कर दिया है कि विराट का दिमाग क्रिकेट के मैदान के बाहर कमर्शियल फील्ड में भी बेहद तेजी के साथ चलता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi