S M L

फोर्ब्स लिस्ट: टॉप 100 हाइएस्ट पेड एथलीट में शामिल विराट कोहली

विराट कोहली जल्द ही कमाई के मामले में धोनी को भी पीछे छोड़ सकते हैं. 2015 में धोनी की कमाई 3.1 करोड़ डॉलर थी जबकि विराट कोहली की कमाई पिछले 12 महीनों में 2.4 करोड़ डॉलर थी

Updated On: Nov 27, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
फोर्ब्स लिस्ट: टॉप 100 हाइएस्ट पेड एथलीट में शामिल विराट कोहली

विराट कोहली के करियर का ग्राफ जैसे-जैसे बढ़ता रहा, वैसे ही उनके ब्रांड प्रमोशन का नंबर भी बढ रहा है. घड़ियां, कार, स्पोर्ट्स शूज, मोटरबाइक, कपड़े, टायर, स्नैक्स, हेल्थ फूड, हेडफोन यहां तक कि टूथ ब्रश के विज्ञापन में भी नजर आते हैं.

30 साल के विराट कोहली फोर्ब्स की टॉप 100 हाइएस्ट पेड एथलीट्स में शामिल हो गए हैं. टैटू भरे हाथ और रंगीन बाल वाले विराट कोहली इस लिस्ट में 83वें नंबर पर हैं. पिछले 12 महीनों में विज्ञापन से विराट कोहली की कमाई 2.4 करोड़ डॉलर रही है. दिलचस्प है कि विराट कोहली दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिसने इस लिस्ट में जगह बनाई है. कमाई के मामले में विराट कोहली टेनिस प्लेयर नोवाक ज़ोकोविच और फुटबॉलर सर्जियो एग्वेरो से आगे हैं.

जल्द ही धोनी से निकलेंगे आगे

हालांकि जल्द ही वह महेंद्र धोनी को भी पीछे छोड़ सकते हैं. धोनी अब तक के सबसे हाइएस्ट पेड एथलीट हैं. इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी की कमाई 2015 में 3.1 करोड़ डॉलर थी.

कौन है नंबर वन?

इस लिस्ट में सबसे ऊपर अमेरिका के UFC (United fighting championship) बॉक्सर फ्लॉएड मेवेदर हैं. दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी है. तीसरे नंबर पुर्तगाल के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. UFC बॉक्सर कॉनर मैक्ग्रेगर चौथे नंबर पर हैं. पांचवें नंबर पर ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi