S M L

फिर से बोले माल्या- प्लीज टेक माय मनी, मेरे ऑफर को मिशेल के प्रत्यर्पण से ना जोड़ें

भगोड़े शराब व्यापारी विजय माल्या ने इस बात को खारिज कर दिया है कि उन्होंने क्रिश्चियन मिशेल के भारत प्रत्यर्पण के बाद बैंकों से लिए कर्ज को वापस लौटाने का ऑफर दिया है

Updated On: Dec 06, 2018 10:17 AM IST

FP Staff

0
फिर से बोले माल्या- प्लीज टेक माय मनी, मेरे ऑफर को मिशेल के प्रत्यर्पण से ना जोड़ें

भगोड़े शराब व्यापारी विजय माल्या ने इस बात को खारिज कर दिया है कि उन्होंने क्रिश्चियन मिशेल के भारत प्रत्यर्पण के बाद बैंकों से लिए कर्ज को वापस लौटाने का ऑफर दिया है. अगस्ता वेस्टलैंड विमान सौदे के विचौलिए मिशेल को सीबीआई ने मंगलवार देर रात यूएई से प्रत्यर्पित कर भारत लाई थी.

विजय माल्या ने ट्वीट कर एक बार फिर से अपनी बात दोहराई. उन्होंने कहा कि वे फिर से बैंकों से गुजारिश करना चाहते हैं कि वे अपना पैसा वापस ले लें. माल्या ने कहा कि वे इस धारणा को तोड़ना चाहते हैं कि उन्होंने बैंकों के पैसे चुराए.

माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैं सम्मानपूर्वक सभी टिप्पणीकारों से कहना चाहता हूं कि मैं समझ नहीं पा रहा कि मेरे प्रत्यर्पण या दुबई से हाल ही में हुए प्रत्यर्पण और मेरे निपटारे के प्रस्ताव में किसी भी तरह का जुड़ाव है. मैं जहां भी शारीरिक रूप से हूं, मेरी अपील है कि कृपया पैसे वापस ले लें. मैं इस धारणा को खत्म करना चाहता हूं कि मैंने पैसे चुराए.

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे में विचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद बुधवार को विजय माल्या ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर बैंकों को पैसे वापस करने की इच्छा जताई थी. उनके इस ऑफर को मिशेल के प्रत्यर्पण से जोड़कर देखा गया था.

विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा था कि मैं सभी बैंकों का भुगतान करने को तैयार हूं लेकिन मैं ब्याज नहीं दूंगा. विजय माल्या ने कहा कि उन्हें मीडिया और नेताओं ने अपराधी बना दिया है. उन्होंने कहा कि मैं अपराधी नहीं हूं लेकिन भारत में मुझे अपराधी माना जा रहा है.

अपने ट्वीट में विजय माल्या ने कहा, 'तीन दशक तक किंगफिशर ने सबसे बड़े ब्रेवरेज ग्रुप के तौर पर कामयाबी से कारोबार किया. सरकारों को हजारों करोड़ रुपए का राजस्व दिया. किंगफिशर एयरलाइन ने भी अच्छा खासा राजस्व दिया. ये दुखद है कि एयरलाइन को घाटा हुआ. उसके बावजूद मैं बैंकों का पैसा लौटाने को तैयार हूं. प्लीज टेक इट'

विजय माल्‍या फिलहाल लंदन में हैं. उन्हें भारत प्रत्यर्पित किए जाने की याचिका पर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. माल्या ने कई बैंकों से कर्ज ले रखा है. बकाए की रकम करीब 9 हजार करोड़ रुपए की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi