S M L

कोर्ट से माल्या को बड़ा झटका, लंदन की प्रॉपर्टी में एक्सेस करेंगे भारतीय बैंक

कोर्ट ने अधिकारियों को अनुमति दी है कि माल्या की प्रॉपर्टी में दाखिल होने के लिए अगर बल प्रयोग भी करना पड़े तो वह कर सकते हैं.

Updated On: Jul 05, 2018 08:30 PM IST

FP Staff

0
कोर्ट से माल्या को बड़ा झटका, लंदन की प्रॉपर्टी में एक्सेस करेंगे भारतीय बैंक
Loading...

शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने 13 भारतीय बैंकों के कंसोर्टियम के पक्ष में फैसला सुनाया है. इस फैसले में यूके हाईकोर्ट के इंफोर्समेंट अधिकारी को यह अनुमति मिली है कि वह माल्या की लंदन की प्रॉपर्टी में दाखिल हो सके.

आदेश के मुताबिक अधिकारी और उनके साथी तेविन में लेडीवॉक और ब्रेंबल लॉज में दाखिल हो सकेंगे. माल्या इस समय इसी जगह रहते हैं. 26 जून के आदेश में जस्टिस बायरन ने कहा है, 'हाईकोर्ट इंफोर्समेंट अधिकारी और उनके साथ काम करने वाले एजेंट माल्या की प्रॉपर्टी में दाखिल हो सकते हैं और उनसे जुड़े सामान की तलाश और उस पर नियंत्रण कर सकते हैं.'

अधिकारियों को यह अनुमति लेडीवॉक, क्‍वीन हू लेन, तेविन, वेलविन और ब्रेंबल लॉज में प्रवेश करने के लिए मिली है. कोर्ट ने अधिकारी और उनके साथियों को यह अनुमति भी दी है कि माल्या की प्रॉपर्टी में दाखिल होने के लिए अगर बल प्रयोग भी करना पड़े तो वह कर सकते हैं.

बता दें कि विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी का आरोप है और वह भारतीय एजेंसियों की उस मांग का विरोध कर रहे हैं जिसमें उन्हें भारत को सौंपने के लिए कहा गया है.

(साभार: न्यूज18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi