S M L

भारत में जुलाई से शुरू होगी 'बिकिनी एयरलाइंस'

लो कॉस्ट वियतजेट एयरलाइंस यात्रियों के बीच 'बिकिनी एयरलाइन' के नाम से भी मशहूर है. इसकी एयरहोस्टेस फ्लाइट में बिकिनी में रहती हैं

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 07:56 PM IST

0
भारत में जुलाई से शुरू होगी 'बिकिनी एयरलाइंस'

वियतनाम की वियतजेट एयरलाइंस भारत में जल्द ही अपनी उड़ान सेवाएं शुरू करेगी. एयरलाइंस ने ऐलान किया है कि दिल्ली से वियतनाम के हो ची मिन सिटी के लिए हफ्ते में 4 दिन सीधी उड़ानें शुरू होंगी. हालांकि इसकी कोई तय तारीख नहीं बताई गई है लेकिन उम्मीद है कि जुलाई से यह हवाई सेवा शुरू हो सकती है.

वियतजेट एयरलाइंस यात्रियों के बीच 'बिकिनी एयरलाइन' के नाम से भी मशहूर है. इस एयरलाइंस को अरबपति बिजनेसवूमन ग्यूएन थी फुंग थाओ चलाती हैं. एयरलाइंस की एयरहोस्टेस फ्लाइट में बिकीनी या काफी छोटे कपड़ों में रहती हैं. इनका ड्रेस कोड भी उन्होंने ही चुना है.

यह लो कॉस्ट एयरलाइंस दुनिया की सबसे विवादास्पद एयरलाइनों में से एक है. इसकी वजह यह है कि कई देश होस्टेस के बिकिनी पहनने के अवधारणा के खिलाफ हैं. वर्तमान में यह एयरलाइंस घरेलू और विदेशों जिनमें थाइलैंड, सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, म्यांमार, कंबोडिया, हॉन्ग कॉन्ग और ताइवान समेत लगभग 60 रूट पर ऑपरेट करता है.

विजयजेट वियतनाम की पहली निजी एयरलाइंस कंपनी है. वर्ष 2017 में 1.7 करोड़ यात्रियों ने इससे सफर किया था. इससे इसकी 986 मिलियन डॉलर यानी लगभग 64 अरब रुपए से अधिक की कुल कमाई हुई थी. यह इसके 2016 के इनकम के मुकाबले 41.8 प्रतिशत ज्यादा थी. 2016 में विजयतजेट एयरलाइंस को एशिया के टॉप 500 ब्रांड में जगह मिली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi