S M L

वीडियोकॉन लोन केस: ICICI बोर्ड ने कहा- CEO चंदा कोचर पर पूरा भरोसा

बोर्ड ने बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर पूर्ण भरोसा जताया है

Updated On: Mar 29, 2018 01:50 PM IST

Bhasha

0
वीडियोकॉन लोन केस: ICICI बोर्ड ने कहा- CEO चंदा कोचर पर पूरा भरोसा

आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने अपनी प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के नेतृत्व में पूरा भरोसा व्यक्त किया. इसके साथ ही बोर्ड ने वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के मामले में कोचर के खिलाफ छपी कुछ खबरों को दुर्भावनापूर्ण और बेबुनियाद अफवाह करार दिया. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बोर्ड ने लोन मंजूरी की बैंक की आंतरिक प्रक्रियाओं की भी समीक्षा की है और उन्हें ठोस पाया है.

एक वेबसाइट पर कुछ खबरों में वीडियोकॉन ग्रुप को कर्ज देने में कोचर और उनके परिवार के सदस्यों की भूमिका बताई गई है. इन खबरों में यह भी कहा गया था कि कोचर के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को भेजी गई है. बैंक ने कहा, 'बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि कथित अफवाहों में लाभ के लिए कर्ज देने या हितों के टकराव का जो आरोप लगाया गया है उसका सवाल ही नहीं उठता'

बोर्ड ने बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर पूर्ण भरोसा जताया है. इसमें यह भी कहा गया है कि ये अफवाहें बैंक और उसके शीर्ष प्रबंधन को बदनाम करने के लिए फैलाई जा रही हैं. वीडियोकॉन को कर्ज के बारे में बैंक ने कहा है कि यह लोन बैंकों के गठजोड़ की व्यवस्था के तहत दिया गया था. बैंक ने कहा कि इस गठजोड़ में आईसीआईसीआई प्रमुख बैंक नहीं था.

बैंक ने सिर्फ अपने हिस्से की लोन सुविधा दी जो करीब 3,250 करोड़ रुपए बैठती है. यह अप्रैल, 2012 में गठजोड़ की कुल ऋण सुविधा का10 प्रतिशत से भी कम बैठता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi