S M L

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ 15 सितंबर से व्यापारी करेंगे 90 दिन का आंदोलन

कैट ने 28 सितंबर को भारत व्यापार बंद का भी आह्वान किया है

Updated On: Sep 05, 2018 09:39 PM IST

Bhasha

0
वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ 15 सितंबर से व्यापारी करेंगे 90 दिन का आंदोलन

व्यापारियों का संगठन कनफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट)आगामी 15 सितंबर से 16 अरब डॉलर के वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ राष्ट्रीय आंदोलन शुरू करेगा. इसकी शुरुआत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से होगी.

कैट ने 28 सितंबर को भारत व्यापार बंद का भी आह्वान किया है. कैट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'हम वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट करार और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर रहे हैं. हमने 28 सितंबर को भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है. 15 सितंबर से 90 दिन का राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया जा रहा है.'

कैट अमेरिकी खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर के सौदे में खरीदने के करार का विरोध कर रही है. पिछले महीने कैट ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा इस सौदे को मंजूरी के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) में अपील की है.

इससे पहले कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने आरोप लगाया था कि पिछले कुछ साल के दौरान कई प्रमुख बाजार बिगाड़ने वाले मूल्य तथा भारी भरकम छूट देकर गलत तरीके का व्यवहार कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi