S M L

अमेरिकी जांच एजेंसी के रडार पर ICICI बैंक और चंदा कोचर

आईसीआईसीआई बैंक अमेरिका में भी सूचीबद्ध है इसलिए एसईसी (सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन) चंदा कोचर मामले की जांच कर रहा है

Updated On: Jun 10, 2018 06:00 PM IST

FP Staff

0
अमेरिकी जांच एजेंसी के रडार पर ICICI बैंक और चंदा कोचर

कथित धांधली के आरोप में भारत की कई जांच एजेंसियां आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर के खिलाफ जांच कर रही हैं. इस बीच एक अमेरिकी एजेंसी एसईसी ने भी इस मामले को जांच के दायरे में ले लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की जांच एजेंसियां कोचर के मामले में जानकारी जुटाने के लिए मॉरिशस जैसे देशों से मदद मांग रही हैं. आईसीआईसीआई बैंक और चंदा कोचर के बारे में अमेरिका के एसईसी अधिकारियों ने कुछ भी टिप्पणी करने से मना कर दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने आईसीआईसीआई बैंक के पास कुछ सवाल भेजे जिसका कोई जवाब नहीं मिला. बैंक ने अपनी ओर से चंदा कोचर के खिलाफ 'कॉनफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट' मामले की जांच शुरू की है.

यह मामला प्रकाश में आने के बाद बैंक ने कहा था कि उसे चंदा कोचर में 'पूरा भरोसा है.' आईसीआईसीआई बैंक अमेरिका में भी सूचीबद्ध है इसलिए एसईसी (सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन) चंदा कोचर मामले की जांच कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि बैंक और इसके सीईओ से स्पष्टीकरण के लिए नोटिस भेजा गया है.

2012 में वीडियोकोन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपए लोन देने के पीछे कोचर परिवार का क्या रोल रहा, इसे लेकर जांच चल रही है. आईसीआईसीआई बैंक पर कुछ कंपनियों को लोन देने और उसके बदले लाभ कमाने का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi