S M L

चाइनीज प्रॉडक्ट्स की इंपोर्ट ड्यूटी घटाने के मूड में नहीं ट्रंप

व्हाइट हाउस चीन के 50 अरब डॉलर के उत्पादों पर पहले ही 25 प्रतिशत का शुल्क लगा चुका है

Updated On: Jul 02, 2018 04:18 PM IST

Bhasha

0
चाइनीज प्रॉडक्ट्स की इंपोर्ट ड्यूटी घटाने के मूड में नहीं ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चाइनीज उत्पादों पर लगाई इंपोर्ट ड्यूटी घटाने से पूरी तरह इनकार कर दिया है. उलटे ट्रंप ने यह धमकी दी है कि अगर दोनों देशों के बीच इसपर कोई समझौता नहीं होता तो चीन पर और ड्यूटी बढ़ाई जा सकती है. उनके मुताबिक चीन के 500 अरब डॉलर वैल्यू के उत्पादों पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाई जा सकती है.

व्हाइट हाउस चीन के 50 अरब डॉलर के उत्पादों पर पहले ही 25 प्रतिशत का शुल्क लगा चुका है. इन उत्पादों में औद्योगिक दृष्टि से महत्वपूर्ण टेक्नोलॉजी शामिल हैं. इसके जवाब में चीन ने अमेरिका के 545 उत्पादों पर 34 अरब डॉलर का शुल्क लगाया है.

इससे पहले जून महीने के बीच में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने चेताया था कि यदि चीन अपने शुल्क लगाने के फैसले पर आगे बढ़ता है, तो वह उसके 200 अरब डॉलर वैल्यू के और उत्पादों पर शुल्क लगाएंगे. इसी प्रक्रिया में रविवार को ट्रंप ने कहा 'मैं स्पष्ट रूप से कहूं तो यदि कोई समझौता नहीं हो पाता है. तो चीन के 500 अरब डॉलर के उत्पादों पर शुल्क लगाया जा सकता है. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में यह बात कही. इसी दौरान ट्रंप ने साफ कहा कि अमेरिका चीन पर लगाई गई इंपोर्ट ड्यूटी को कम करने के मूड में बिलकुल नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi