S M L

यूको बैंक के पूर्व सीएमडी पर 621 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

आरोप है कि यूको बैंक के पूर्व सीएमडी अरुण कौल समेत अन्य आरोपियों ने आपराधिक साजिश करके कर्ज की आड़ में यूको बैंक को 621 करोड़ रुपए का चूना लगाया

Updated On: Apr 14, 2018 09:37 PM IST

Bhasha

0
यूको बैंक के पूर्व सीएमडी पर 621 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

पीएनबी घोटाले के बाद अब एक और बैंक घोटाला सामने आया है. सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी अरुण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रुपए की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस सिलसिले में 10 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जिसमें से आठ दिल्ली में और दो मुंबई में हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि आरोपी व्यक्तियों ने आपराधिक षड्यंत्र के तहत बैंक ऋण की हेराफेरी करके यूको बैंक से (करीब) 621 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की.

उन्होंने कहा कि कौल के अलावा सीबीआई ने एरा इंजीनियरिंग इंफ्रा इंडिया लिमिटेड (मेसर्स ईईआईएल), उसके सीएमडी हेम सिंह भराना, दो चार्टर्ड अकाउंटेंट पंकज जैन और वंदना शारदा, मेसर्स अलटियस फिंसर्व प्राइवेट लिमिटेड के पवन बंसल और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आरोप है कि इन लोगों ने आपराधिक साजिश करके कर्ज की आड़ में यूको बैंक को 621 करोड़ रुपए का चूना लगाया. अधिकारियों ने कहा कि साल 2010 से 2015 तक यूको बैंक के सीएमडी रहे कौल ने आरोपियों को कर्ज लेने में कथित तौर पर मदद की. सीबीआई का कहना है कि चार्टर्ड अकाउंट द्वारा जारी फर्जी एंड यूज प्रमाणपत्र और मनगढ़ंत कारोबारी डाटा पेश करके कर्ज हासिल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi