S M L

8 और 9 जनवरी को बैंकों की हड़ताल, 10 श्रमिक संगठनों का मिला समर्थन

दस केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने इस दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. इसमें इंटक, ऐटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा शामिल हैं

Updated On: Jan 05, 2019 09:35 PM IST

FP Staff

0
8 और 9 जनवरी को बैंकों की हड़ताल, 10 श्रमिक संगठनों का मिला समर्थन

8 और 9 जनवरी को ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी संघ और बैंक कर्मचारी फेडेरशन ऑफ इंडिया ने दो दिन के हड़ताल का आह्वान किया है. सार्वजनिक बैंकों के कुछ कर्मचारी इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे.

बैंक कर्मचारियों ने सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में इस बंद का आह्वान किया है. 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों इस प्रस्तावित हड़ताल का समर्थन करने का निर्णय लिया है. आठ और नौ जनवरी के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बारे में इंडियन बैंक एसोसिएशन को ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) और बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) ने सूचित कर दिया है. आईडीबीआई बैंक ने इस बारे में बंबई शेयर बाजार को लिखा है.

बीएसई को बैंक ऑफ बड़ौदा ने अलग से सूचित किया है कि आठ और नौ जनवरी को एआईबीईए और बीईएफआई के हड़ताल के कारण कुछ क्षेत्रों में बैंकों की शाखाओं एवं कार्यालयों में कामकाज पर असर पड़ सकता है.

दस श्रमिक संगठनों का मिला समर्थन:

दस केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने इस दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. इसमें इंटक, ऐटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा शामिल हैं. इन्होंने केंद्र सरकार के सामने अपनी 12 मांगे रखी हैं.

इसके पहले 26 दिसंबर को भी 9 सरकारी बैंकों के लगभग 10 लाख कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर थे. ये लोग बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक के विलय का विरोध कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi