S M L

TVS ने लॉन्च किया Star City प्लस का कारगिल एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

बाइक के इस वेरिएंट को सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी पर तैयार किया गया है, इसकी शुरुआती कीमत 53,364 रुपए है

Updated On: Feb 16, 2019 04:52 PM IST

FP Staff

0
TVS ने लॉन्च किया Star City प्लस का कारगिल एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

TVS (टीवीएस) ने अपनी एंट्री लेवल बाइक स्टार सिटी प्लस का कारगिल एडिशन लॉन्च किया है. टीवीएस मोटर कंपनी के अनुसार टीवीएस स्टार सिटी कारगिल संस्करण एक सैनिक की भावना और उसके मनोभाव को श्रद्धांजलि है जो हर भारतीय के दिल में बसता है. न्यूज 18 की खबर के अनुसार बाइक में टीवीएस ने नया ग्राफिक डिजाइन दिया है. बाइक के इस वेरिएंट को सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी पर तैयार किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 53,364 रुपए है. बाइक के डुअल टोन एसबीटी वेरिएंट की कीमत 1,035 रुपए ज्यादा यानी 54,399 रुपए है. टीवीएस ने इस बाइक की लॉन्चिंग के साथ बताया कि बाइक का डिजाइन पर्यावरण से प्रेरित है.

बाइक में टीवीएस ने 109.7 सीसी का इंजन दिया है

पिछले साल कंपनी ने कारगिल कॉलिंग-राइड फॉर दी रियल स्टार नाम से एक प्रोग्राम चलाया था, जिसमें बाइक राइडर्स ने देश के 3500 जगहों पर बाइक राइड की थी. इस कार्यक्रम का आयोजन कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) के मौके पर किया गया था. इसमें देश के जवानों के योगदान का जश्न मनाया गया था. अब स्टार सिटी प्लस कारगिल एडिशन बाइक को लोगों के लिए बाजार में लाया गया है. इस बाइक में टीवीएस ने 109.7 सीसी का इंजन दिया है, जो 8.4 हॉर्सपावर की ताकत और 8.7 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. बाइक का कारगिल एडिशन देशभर में चुनिंदा डीलर्स के पास ही मौजूद होगा. बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

बाइक में आपको कारगिल से प्रेरित डिजाइन देखने को मिलेगा

टीवीएस स्टार सिटी प्लस के नए वेरिएंट में कंपनी ने कोई खास बदलाव नहीं किया है. बाइक में आपको कारगिल से प्रेरित डिजाइन देखने को मिलेगा. हालांकि तकनीकी स्तर पर बाइक में कोई नया फीचर देखने को नहीं मिलेगा. बाइक में वहीं पुराना चार स्पीड वाला ट्रांसमिशन दिया गया है. फ्रंट और रियर दोनों में ड्रम ब्रेक मिलते हैं. टीवीएस ने इसमें एलॉय व्हील्स दिए हुए हैं. हालांकि बाइक में नए डिकल्स हैं, जो 3 रंगों, नेवल व्हाइट, सोल्जर ग्रीन और फ्लाइंग ब्लू के मिश्रण से बने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi