S M L

अगले महीने से महंगा हो जाएगा 32 इंच से बड़ा टीवी

जीएसटी दरों में कमी का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए टीवी कंपनियों ने 27 इंच (68 सेंटीमीटर) टीवी के दाम में आठ प्रतिशत तक कटौती की है

Bhasha Updated On: Jul 29, 2018 08:57 PM IST

0
अगले महीने से महंगा हो जाएगा 32 इंच से बड़ा टीवी

डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट के प्रभाव को कम करने के लिए टेलीविजन कंपनियां अगले महीने से 32 इंच या उससे बड़े टीवी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं. हायर जहां अपने टीवी उत्पादों की कीमत में पांच प्रतिशत वृद्धि पर विचार कर रही है. वहीं सोनी और पैनासॉनिक स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं.

इसी बीच जीएसटी दरों में कमी का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए टीवी कंपनियों ने 27 इंच (68 सेंटीमीटर) टीवी के दाम में आठ प्रतिशत तक कटौती की है. हायर की योजना अगस्त के तीसरे हफ्ते से अपनी टीवी के दाम बढ़ाने की है. ताकि इसमें लगने वाले पैनल की ऊंची लागत के प्रभाव को कम किया जा सके.

हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रेगैंजा ने कहा कि हम अगस्त के तीसरे हफ्ते से चार से पांच प्रतिशत कीमत वृद्धि पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि डॉलर के मजबूत होने से 30 से 40 इंच वाले टीवी पैनलों की अंतरराष्ट्रीय कीमत बढ़ी है.

इसके अलावा पैनासॉनिक भी जल्द ही अपनी टीवी की कीमत बढ़ा सकता है. कंपनी के भारत और दक्षिण एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने कहा कि हम 32 इंच या उससे ज्यादा बड़ी टीवी की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. सोनी के भारतीय बिक्री प्रमुख सतीश पद्मनाभन ने कहा है कि वह स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं. कीमत वृद्धि पर वह सही समय पर फैसला लेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi