S M L

19 करोड़ डॉलर में बिक गई मशहूर ‘टाइम’ मैगजीन

इस मैगजीन को सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्नी ने खरीदा है

Updated On: Sep 17, 2018 05:17 PM IST

FP Staff

0
19 करोड़ डॉलर में बिक गई मशहूर ‘टाइम’ मैगजीन

अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने मशहूर 'टाइम' मैगजीन को 19 करोड़ डॉलर में बेच दिया है. इस मैगजीन को सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्नी ने खरीदा है. सेल्सफोर्स ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी है.  द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक मार्क बेनीऑफ सेल्सफोर्स कंपनी के चार सह-संस्थापकों में से एक हैं. जिन्हें 19 करोड़ डॉलर में टाइम मैगजीन बेची गई है.

मालूम हो कि 'पीपल' और 'बेटर होम्स एंड गार्डन्स' जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ ने ‘टाइम इन्क’ के चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी. ‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाओं फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इल्टस्ट्रेटेड की बिक्री पर भी मोल-भाव चल रहा है.

मैगजीन खरीदने के बाद बेनीऑफ ने कहा कि इस मैगजीन का दुनियाभर के पाठकों पर बहुत गहरा प्रभाव है. इसलिए यह घाटे का सौदा तो कतई नहीं है. बेनीऑफ को मैगजीन के बढ़ते पाठकों और वीडियो बिजनेस से कहीं ज्यादा उम्मीदें हैं. उनका कहना है कि कहानी को अलग अंदाज में पेश करना टाइम मैगजीन की खासियत है. यही हम सबको प्रभावित करता है और इस से जोड़ता है.

अब बेनीऑफ का नाम भी उन अमीरों की सूची में जुड़ गया है जो समाचार पत्रिका खरीद रहे हैं. उनसे पहले एमेजॉन के जेफ बेजोस ने साल 2013 में वाशिंगटन पोस्ट खरीदा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi