S M L

मैगी में कोई राख नहीं, FSSI के नए मानकों के अनुरूप: नेस्ले

पिछले हफ्ते यूपी के शाहजहांपुर के जिला प्रशासन ने कंपनी और इसके वितरकों पर जुर्माना लगाया था

Bhasha Updated On: Dec 04, 2017 04:20 PM IST

0
मैगी में कोई राख नहीं, FSSI के नए मानकों के अनुरूप: नेस्ले

नेस्ले इंडिया ने कहा है कि मैगी नूडल भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) के नए मानकों के अनुरूप है. इसमें कोई राख नहीं है. उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते यूपी के शाहजहांपुर के जिला प्रशासन ने कंपनी और इसके वितरकों पर जुर्माना लगाया था. ये जुर्माना कंपनी के मैगी नूडल के नमूने लैब टेस्ट में कथित तौर पर फेल होने के बाद लगाया गया था.

नेस्ले इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश नारायण ने पत्रकारों से कहा, ‘नेस्ले की ओर से ये स्पष्ट किया जाता है कि मैगी नूडल के बनाने की प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की राख नहीं मिलाई जाती है.’

नूडल पर लग चुका है प्रतिबंध 

चैंबर ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के एक कार्यक्रम के दौरान अलग से बातचीत में नारायण ने कहा कि कंपनी को जिला प्रशासन का आदेश मिल गया है. इसका अध्ययन करने के बाद भविष्य की कार्रवाई पर निर्णय किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘हम एफएसएसएआई के इस साल अगस्त-सितंबर में जारी किए गए नए डायरेक्शंस का पूरी तरह अनुपालन करते हैं.’ सीआईआई ने इस पर और कोई बात कहने से इंकार कर दिया क्योंकि ये मामला अदालत में विचाराधीन है.

इससे पहले जून 2015 में नेस्ले ने बाजार से मैगी नूडल को वापस ले लिया था. इसे नवंबर में दोबारा बाजार में उतारा गया था. लेड की अधिक मात्रा नूडल में पाए जाने से एफएसएसएआई ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi