S M L

आईटी में नौकरी घटने की खबरें पूरी तरह बकवास: मोहन दास पई

मोहन दास पई ने कहा कि बड़े पैमाने पर छंटनी कहीं नहीं हो रही है

Updated On: Jul 18, 2017 06:32 PM IST

Bhasha

0
आईटी में नौकरी घटने की खबरें पूरी तरह बकवास: मोहन दास पई

पिछले कई दिनों से आईटी सेक्टर में नौकरियों के घटते अवसर की खबर चर्चा में है. इसकी मुख्य वजह अमेरिका में ट्रंप सरकार आने को माना जा रहा है. इस बीच इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी के दिग्गज मोहन दास पई ने ऐसी खबरों को अफवाह बताकर इसका खंडन किया है.

उन्होंने कहा कि देश में रोजगार असुरक्षा के कारण इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी पेशेवरों में चिंता और तनाव की बात आधारहीन है तथा उसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है क्योंकि बड़े पैमाने पर छंटनी कहीं नहीं हो रही है.

इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी टी वी मोहनदास पई ने कहा कि इस प्रकार बढ़ा-चढ़ाकर आ रही रिपोर्ट कुछ घटनाओं पर आधारित है और उसमें अतिशयोक्ति है.

उन्होंने कहा, ‘पूर्व में जब छंटनी की रिपोर्ट आई थी, उसी प्रकार अब बेचैनी और तनाव की खबरें आ रही हैं. यह सब अतिशयोक्ति और लोगों को निराधार डराने का प्रयास है.’

इंफोसिस में मानव संसाधन प्रमुख की भी जिम्मेदारी निभाने वाले पई ने कहा, ‘कुछ लोगों को जरूर चिंता है जो मीडिया पाखंड पर आधारित है. लेकिन चिंता या बेचैनी की रिपोर्ट का कोई आधार नहीं है क्योंकि बड़े पैमाने पर कोई छंटनी नहीं हुई है.आंकड़ा स्वयं बोलता है.’

मीडिया के एक तबके में पिछले सप्ताह यह रिपोर्ट आई थी कि पेशेवरों का मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ रहा है जिसका कारण रोजगार की असुरक्षा है और वे चिंता और तनाव में जा रहे हैं.

पई ने ऐसी रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे पूरी तरह बकवास और झूठ बताया कि करीब छह लाख नौकरियां अगले तीन साल में कम होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi