S M L

स्विगी ने जुटाए 642 करोड़ रुपए, 500% बढ़ा रेवेन्यू

कंपनी ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में उसका राजस्व करीब 500 प्रतिशत बढ़ा है

Updated On: Feb 08, 2018 02:32 PM IST

Bhasha

0
स्विगी ने जुटाए 642 करोड़ रुपए, 500% बढ़ा रेवेन्यू

फूड प्रॉडक्ट्स की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने एफ फंडिंग के तहत करीब 642 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाई है. कंपनी इस पूंजी का बाजार में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उपयोग करेगी.

यह राशि वैश्विक इंटरनेट ग्रुप नैस्पर्स और चीन की ई-कॉमर्स कंपनी मेईतुआन-दियानपिंग से जुटाई गई है. बता दें कि मेईतुआन-दियानपिंग स्विगी का नया निवेशक है. कंपनी ने कहा कि इस पूंजी का इस्तेमाल बाजार में उपस्थिति मजबूत करने और उन्नत उत्पाद एवं सेवाएं पेश करने में किया जाएगा. कंपनी अपनी आपूर्ति श्रृंखला में भी निवेश करेगी.

स्विगी के सीईओ श्रीधर मजेटी ने कहा कि इस फंड से वह ग्राहक के अच्छे अनुभव के लिए कंपनी की तकनीक विकसित करेंगे. साथ ही इस फंड की मदद से कंपनी कई ऑफर्स भी जारी कर सकती है.

कंपनी ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में उसका राजस्व करीब 500 प्रतिशत बढ़ा है, और पिछली बार पूंजी जुटाने के बाद से अब तक उसके ऑर्डर में दो गुना बढ़ोत्तरी हुई है. इससे पहले पांच चरण में स्विगी ने 15.55 करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाई थी. जिसके बाद कंपनी ने हाल ही की फंडिंग में करीब 642 करोड़ रुपए की राशि जुटाई है.

स्विगी में एसएआईएफ पार्टनर्स इंडिया, हॉर्मनी पार्टनर्स और नॉर्वेस्ट वैंचर ने भी निवेश किया है. हालांकि स्विगी के मुख्य निवेशक नैस्पर्स ने स्विगी की मुख्य विरोधी कंपनी फूड पांडा की पेरेंट कंपनी डिलिवरी हीरो में भी निवेश किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi