S M L

हायरिंग में सकारात्मक रुख रखने में सातवें नंबर पर है इंडिया इंक

अगले तीन महीनों में उनकी नियुक्ति योजनाओं में 17 प्रतिशत तेजी रहने की उम्मीद है

Bhasha Updated On: Jun 12, 2018 04:09 PM IST

0
हायरिंग में सकारात्मक रुख रखने में सातवें नंबर पर है इंडिया इंक

नौकरी की तलाश में विदेशों का रुख करने वाले भारतीयों के लिए मैन पावर समूह का यह सर्वे बेहद काम का है. इस सर्वे में भारतीय कंपनियांं हायरिंग में कई देशों से बेहतर बताई गई हैं. हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक नौकरियां देने को लेकर सकारात्मक रुख रखने के मामले में भारतीय कंपनियां दुनियाभर में सातवें स्थान पर हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि अगले तीन महीनों में उनकी नियुक्ति योजनाओं में 17 प्रतिशत तेजी रहने की उम्मीद है.

इस संबंध में जुलाई - सितंबर के लिए भारत के 5,110 नियोक्ताओं के बीच एक सर्वेक्षण किया गया. मैन पावर समूह रोजगार परिदृश्य सर्वेक्षण के अनुसार पिछली तिमाही की तरह ही इस तिमाही में भी नौकरियां स्थिर रहने की संभावना है. इससे हायरिंग में तेजी भी देखी जा सकती है.

सर्वेक्षण के अनुसार दुनिया के 44 देशों में 60,000 नियोक्ताओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में जापान में नौकरियों की योजना के सकारात्मक रहने की संभावना सबसे अधिक है. जापान के बाद इस सूची में क्रोएशिया, हंगरी और ताइवान के नाम हैं. नौकरियां देने को लेकर सकारात्मक रुख अपनाने वाले देशों की सूची में सबसे कमजोर देशों में इटली, पनामा और स्पेन के नाम शामिल हैं. वहीं भारत इस सूची में सातवेंं स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi