S M L

अधिग्रहण के जरिए विस्तार की संभावना नहीं: PNB एमडी सुनील मेहता

पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि बैंक फिलहाल आंतरिक एकीकरण और वित्तीय रूप से मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है.

Updated On: Oct 07, 2018 06:21 PM IST

Bhasha

0
अधिग्रहण के जरिए विस्तार की संभावना नहीं: PNB एमडी सुनील मेहता

पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि बैंक फिलहाल आंतरिक एकीकरण और वित्तीय रूप से मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है. उन्होंने अधिग्रहण के जरिए विस्तार की संभावना से इनकार किया.

मेहता ने कहा कि 14,000 करोड़ रुपए का नीरव मोदी प्रकरण अब ओझल हो रहा है और बैंक वृद्धि और फंसे कर्ज की वसूली पर गौर कर रहा है. बैंक की कर्ज वृद्धि उद्योग के औसत से अधिक है और पुनरूद्धार की गति की सराहना करते हुए सरकार ने 5,431 करोड़ रुपए का पूंजी समर्थन उपलब्ध कराने का निर्णय किया है.

उन्होंने कहा, 'आप पूरी तरह से जानते हैं कि वित्तीय सेवा सचिव ने कहा है कि सरकार वृद्धि के लिए 5,431 करोड़ रुपए की पूंजी दे रही है. पीएनबी दूसरा सबसे बड़ा बैंक है और हम वृद्धि के लिए पूरी तरह तैयार हैं.' यह पूछे जाने पर कि क्या पीएनबी सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे बैंकों का अधिग्रहण करने जा रहा है तो मेहता ने कहा, 'हमारी तरफ से अभी ऐसा कुछ भी नहीं है.'

वहीं इस सवाल पर कि अगर बैंक के लिए अधिग्रहण के प्रस्ताव आते हैं तो उन्होंने जवाब दिया, 'यह कई परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. फिलहाल हम आतंरिक मजबूती पर गौर कर रहे हैं और हमारी अधिग्रहण के जरिए विस्तार की कोई आकांक्षा नहीं है.' पिछले महीने सरकार ने बैंक आफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय की घोषणा की. इससे देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक अस्तित्व में आएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi