S M L

दोपहर बाद शेयर बाजार ने गंवाई बढ़त, 23 अंकों के उछाल पर बंद हुआ सेंसेक्स

शुक्रवार के दिन बाजार में शुरू में बढ़त देखी गई लेकिन दोपहर में बैंक और मेटल शेयरों में बिकवाली बढ़ी और शेयर बाजार ने अपनी पूरी बढ़त गंवा दी.

Updated On: Nov 30, 2018 04:30 PM IST

FP Staff

0
दोपहर बाद शेयर बाजार ने गंवाई बढ़त, 23 अंकों के उछाल पर बंद हुआ सेंसेक्स

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रही. बाजार में शुरू में जबरदस्त बढ़त थी लेकिन दोपहर बाद बाजार ने अपनी बढ़त गंवा दी. हालांकि बाजार मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ.

वहीं बाजार पर जी20 में अमेरिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीनी राष्ट्रपित शी जिनपिंग की बैठक को लेकर चिंताएं देखी गई. जिसके कारण भी बाजार दबाव में रहा. जिसके बाद लाल निशान को छूते हुए आखिरी घंटों में बाजार में में थोड़ी रीकवरी हुई. शुक्रवार के दिन सेंसेक्स 23.89 अंक यानी 0.07 फीसदी तेजी के साथ 36,194.30 अंक और निफ्टी 18.05 अंक यानी 0.17 फीसदी बढ़त के साथ 10876.75 अंक पर बंद हुआ. इसके साथ ही टॉप गेनर्स में यस बैंक, विप्रो, सिपला, टेक महिंद्रा, डॉ. रेड्डी लैब्स रहे तो वहीं टॉप लूजर्स में एचपीसीएल, भारती इंफ्राटेल, टाटा मोटर्स, यूपीएल, आईसीआईसीआई बैंक रहे.

शुक्रवार के दिन बाजार में शुरू में बढ़त देखी गई लेकिन दोपहर में बैंक और मेटल शेयरों में बिकवाली बढ़ी और शेयर बाजार ने अपनी पूरी बढ़त गंवा दी. आज बैंक और मेटल शेयरों में गिरावट देखने को मिली तो वहीं आईटी और फार्मा शेयर सेक्टर में तेजी रही. साथ ही आरबीआई के जरिए नियमों में छूट के बाद नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल शेयरों में तेजी दिखी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi