S M L

मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैं‍क‍िंग सुधरने का मिला फायदा

शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स में 10 अंक तो निफ्टी में 6 अंको की गिरावट देखी गई.

Updated On: Nov 01, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैं‍क‍िंग सुधरने का मिला फायदा
Loading...

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन भी शेयर मार्केट में तेजी देखी गई. गुरुवार के दिन शेयरा बाजार हरे निशान पर डटा रहा. हालांकि इस दौरान थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव भी देखा गया. जिसके बाद आखिर में शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स में 10 तो निफ्टी में 6 अंको की गिरावट देखी गई. वहीं शेयर बाजार को भारत की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैं‍क‍िंग सुधरने का फायदा मिला. 23 अंकों की छलांग लगाते हुए भारत 77वें पायदान पर पहुंच गया है. जिसके कारण सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला था.

गुरुवार के दिन शेयर बाजार में सेंसेक्स 10.08 अंक यानी 0.03 फीसदी की गिरावट के साथ 34431.97 अंकों पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 6.15 अंक यानी 0.06 फीसदी की गिरावट के साथ 10380.45 अंकों पर बंद हुआ.

वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी का माहौल देखा गया. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा चढ़ा तो निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स भी करीब 1 फीसदी बढ़कर बंद हुआ. बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की मजबूती दर्ज की गई. दूसरी तरफ आईटी, फार्मा और एफएमसीजी शेयरों में बिकवाली का दौर देखने को मिला. लेकिन बैंकिंग, रियल्टी, पावर, ऑयल और गैस शेयरों में खरीदारी रही.

एसबीआई, यस बैंक, हिंडाल्को, एक्सिस बैंक, यूपीएल, बीपीसीएल, इंडसइंड बैंक, एलएंडटी, एलएंडटी फाइनेंस, अदानी पावर, मैक्स फाइनेंशियल, एनबीसीसी और बीईएल जैसे दिग्गज शेयर बढ़त के साथ बंद हुए. वहीं बड़े शेयरों में एचसीएल टेक, डॉ रेड्डीज, टेक महिंद्रा, भारती इंफ्राटेल, इंफोसिस, कोल इंडिया, एनटीपीसी, सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे शेयरों में गिरावट दिखी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi