S M L

SBI ने बढ़ाईं FD पर ब्याज दरें, जानिए आपको क्या फायदा होगा?

एसबीआई की ब्याज दरों में 25 बेसिस पॉइंट तक बढ़ोत्तरी हुई है. एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, एक साल से दो साल के बीच होने वाली FD की ब्याज दर 6.65 प्रतिशत हो गई है, यह पहले 6.4 प्रतिशत थी

FP Staff Updated On: May 30, 2018 03:59 PM IST

0
SBI ने बढ़ाईं FD पर ब्याज दरें, जानिए आपको क्या फायदा होगा?

अगर आप अपने पैसे बैंक में रखने की सोच रहे हैं, तो ये खबर पढ़कर आपको खुशी हो सकती है. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने Fixed deposits पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है, यह बदलाव 1 करोड़ से नीचे की FD पर किया गया है.

एसबीआई की ब्याज दरों में 25 बेसिस पॉइंट (0.25 फीसदी) तक बढ़ोत्तरी हुई है. एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, एक साल से दो साल के बीच होने वाली FD की ब्याज दर 6.65 प्रतिशत हो गई है, यह पहले 6.4 प्रतिशत थी. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस समय सीमा में 7.15 प्रतिशत ब्याज दर होगी, जो पहले 6.9 प्रतिशत थी.

इसके अलावा दो साल से तीन साल वाली FD करवाने पर 6.65 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी. पहले यह सिर्फ 6.6 प्रतिशत थी. वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी इसमें बदलाव किया गया है. अब वरिष्ठ नागरिकों को 7.15 प्रतिशत ब्याज दर तय की गई है. यह पहले 7.10 प्रतिशत थी.

वहीं कई मैच्योरिटी की ब्याज दरों में कुछ बदलाव नहीं किया गया है. उदाहरण- सात दिन से 45 दिन पर आपको पुराना ही ब्याज मिलेगा, 46 से 179 दिनों तक समयसीमा में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi