S M L

महंगे हो सकते हैं टीवी, दाम बढ़ाने की तैयारी में हैं कंपनियां

पैनासोनिक अपने एलईडी-ओएलईडी टीवी के दाम दो से सात परसेंट तक बढ़ाएगी

Updated On: Feb 25, 2018 03:16 PM IST

Bhasha

0
महंगे हो सकते हैं टीवी, दाम बढ़ाने की तैयारी में हैं कंपनियां

सोनी, एलजी, पैनासोनिक और सैमसंग अपने एलईडी-ओएलईडी टीवी सेट के दाम सात परसेंट तक बढ़ा सकती हैं. हालिया बजट में सीमा शुल्क में बढ़ोतरी के कारण कंपनियां यह कदम उठाने की तैयारी में हैं.

दूसरी ओर, कंपनियों का यह भी मानना है कि दाम बढ़ने से कुछ समय के लिए टीवी की बिक्री घट सकती है. सिएमा (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड अप्लायंसेज मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन) ने सीमा शुल्क बढ़ोतरी का फैसला वापस लेने के लिए सरकार से बातचीत शुरू कर दी है.

खबरों के मुताबिक पैनासोनिक अपने एलईडी-ओएलईडी टीवी के दाम दो से सात परसेंट तक बढ़ाएगी.

पैनासोनिक इंडिया के कारोबार प्रमुख नीरज बहल ने कहा, ‘सीमा शुल्क बढ़ाने से एलईडी-ओएलईडी के दाम बढ़ेंगे. इससे उपभोक्ता मांग पर असर पड़ेगा. हम कीमतों में दो से सात परसेंट बढ़ोतरी करेंगे.’

5 से 6 परसेंट तक बढ़ेंगे दाम

सूत्रों की मानें तो सैमसंग भी पांच से छह परसेंट दाम बढ़ाएगी. इस बारे में पूछे जाने पर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक की. वान किम ने कहा कि इससे बचा नहीं जा सकता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी अभी दाम बढ़ाने पर काम कर रही है.

सोनी इंडिया ब्राविया के कारोबार प्रमुख सचिन राय ने कहा कि अभी कंपनी ने दाम नहीं बढ़ाए हैं लेकिन वह सीमा शुल्क बढ़ने के असर पर गौर कर रही है. उन्होंने आगे चलकर दाम बढ़ाने की मंशा जाहिर की.

सिएमा के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि दाम बढ़ने से बिक्री पर असर पड़ेगा. इतना ही नहीं पैनल उद्योग भी प्रभावित हो सकता है. यह उद्योग पिछले दो साल से मुश्किल समय झेल रहा है. शर्मा ने कहा कि सिएमा ने सीमा शुल्क को वापस लेने के लिए सरकार और वित्त मंत्रालय से बातचीत शुरू की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi