In association with
S M L

McDonald's के फैंस के लिए खुशखबरी, खुल सकते हैं बंद रेस्तरां

मैकडॉनल्ड्स के 84 बंद आउटलेट्स में से कुछ आउटलेट्स का खुलना तय हो गया है

FP Staff Updated On: Dec 28, 2017 01:37 PM IST

0
McDonald's के फैंस के लिए खुशखबरी, खुल सकते हैं बंद रेस्तरां

नॉर्थ और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में मैकडॉनल्ड्स का बर्गर मिस कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. मैकडॉनल्ड्स के 84 बंद आउटलेट्स में से कुछ आउटलेट्स का खुलना तय हो गया है.

अमेरिकी फास्‍ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स कॉर्प के नॉर्थ और ईस्‍ट इंडिया का लाइसेंस लेने वाली कंपनी कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टॉरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सीपीआरएल) ने इसके लिए एक नई लॉजिस्टिक्‍स कंपनी के साथ करार किया है. इसके साथ ही मैकडॉनल्ड्स के 84 बंद रेस्‍तरां में से कम से कम कुछ का तुरंत खुलना तय हो गया है.

बता दें कि मैकडॉनल्ड्स और बख्शी के बीच विवाद चल रहा था. राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किए जाने से 80 रेस्तरां प्रभावित हुए हैं.

विक्रम बख्शी का कहना था कि लाजिस्टिक सहयोगी के कदम से पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गए हैं और अन्य (उत्तर भारत) पर भी आपूर्ति की कमी के कारण दबाव है. बख्शी ने कहा कि फिलहाल सीमित भंडार के कारण कुल 80 रेस्तरां दबाव में हैं.

सप्लाई सर्विस बंद होने के चलते कई आउटलेट्स में जरूरी सामानों की कमी पड़ गई थी. रेस्तराओं में दूध और सॉस तक की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. पैकेज्ड सामान की डिलीवरी करने वाले कई वेंडरों ने भी सप्लाई बंद कर दी थी, जिसके चलते रेस्तरां दबाव में आ गए थे.

राधाकृष्णा फूडलैंड प्राइवेट लि. ने सीपीआरएल को लिखे पत्र में कहा था कि वह मात्रा कम होने और भविष्य की अनिश्चितता समेत कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं होने से आपूर्ति को रोक रही है. कनाट प्लाजा रेस्टोरेंन्ट्स लि. (सीपीआरएल) बख्शी और मैकडॉनल्ड्स इंडिया की संयुक्त उद्यम है. उन्होंने यह भी कहा था कि हम वैकल्पिक व्यवस्था कर रहे हैं और जल्दी ही ग्राहकों को सेवा उपलब्ध कराने के लिए लौटेंगे.

क्या था मामला?

अगस्त, 2013 में बख्शी को नाटकीय तरीके से CPRL के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से हटा दिया गया था. इसके बाद बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लंबी कानूनी लड़ाई शुरू हो गई, जिसमें उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन को कंपनी लॉ बोर्ड में घसीट लिया. इस मामले में बोर्ड का फैसला अभी नहीं आया है.

वहीं, मैकडॉनल्ड्स लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन में बख्शी के खिलाफ आर्बिट्रेशन का मामला लड़ रही है. वेस्टलाइफ डेवलपमेंट लिमिटेड ने अपनी सब्सिडियरी हार्डकासल रेस्टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (HRPL) के जरिए पश्चिम और दक्षिण भारत में मैकडॉनल्ड्स ब्रांड के तहत बिजनेस के मास्टर राइट्स लिए हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi