S M L

हरे निशान पर बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स में 131 अंकों की उछाल

शेयर बाजार में कारोबार के पहले दिन सोमवार को बाजार स्थिर देखने को मिला.

Updated On: Oct 15, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
हरे निशान पर बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स में 131 अंकों की उछाल

शेयर बाजार में कारोबार के पहले दिन सोमवार को बाजार स्थिर देखने को मिला. पहले कारोबारी दिन शेयर मार्केट में ज्यादा उठापटक देखने को नहीं मिली. वहीं आखिरी में बाजार हरे निशान के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ बंद हुए. सोमवार को आईटी और फार्मा स्टॉक्स में हुई खरीदारी की वजह से बाजार में मजबूती देखी गई. इंफोसिस और विप्रो के शेयर में आज के कारोबार में जबरदस्त उछाल देखा गया.

सोमवार को सेंसेक्स 131.52 अंक चढ़कर 34,865.10 अंक पर और निफ्टी 40 अंक के लाभ से 10,512.50 अंक पर बंद हुआ है. इससे पहले दिन के कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट भी देखी गई लेकिन आखिर में मार्केट ने रिकवरी की और बढ़त के साथ दिन का कारोबार खत्म किया.

आज के कारोबार में निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 2.6 फीसदी और आईटी इंडेक्स में 1.8 फीसदी का इजाफा देखा गया. हालांकि मेटल, बैंकिंग, ऑटो और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में बिकवाली नजर आई.

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि इस हफ्ते इन्फोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों और रुपए के साथ ही कच्चे तेल में उतार चढ़ाव से शेयर बाजारों की दिशा तय होगी. साथ ही गुरुवार को दशहरा के कारण बाजार बंद रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi