S M L

शेयर बाजार में बहार, निफ्टी 129 और सेंसेक्स 453 अंक चढ़ा

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की नीतिगत ब्याज दरों को लेकर जारी बयान के कारण ज्यादातर विदेशी बाजारों में सकारात्मक संकेत देखे गए हैं.

Updated On: Nov 29, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
शेयर बाजार में बहार, निफ्टी 129 और सेंसेक्स 453 अंक चढ़ा

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में जोरदार उछाल देखने को मिला. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में ही रौनक देखने को मिली. वहीं अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की नीतिगत ब्याज दरों को लेकर दिए गए बयान के कारण विदेशी बाजारों में सकारात्मक संकेत देखे गए. जिसका सकारात्मक असर भारतीय बाजार पर भी देखने को मिला है.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स 453.46 अंक यानी 1.27 फीसदी के उछाल के साथ 36,170.41 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 129.85 अंक यानी 1.21 फीसदी बढ़त के साथ 10,858.70 अंक पर बंद हुआ. आज शेयर बाजार में टॉप गेनर्स में बजाज ऑटो, कोटक महिंद्रा, हिंडाल्को, बजाज फाइनेंस, एम एंड एम रहे तो वहीं टॉप लूजर्स में एचसीएल टेक, पॉवर ग्रिड कॉर्प, ओएनजीसी, टेक महिंद्र और टीसीएस रहे.

वहीं अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की नीतिगत ब्याज दरों को अपरिवर्तित स्तर पर रखने की संभावना जताए जाने के बाद ज्यादातर विदेशी बाजारों में सकारात्मक संकेत देखे गए हैं. मुद्रा कारोबारियों के मुताबिक इससे अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर कमजोर हुआ है, साथ ही इससे रुपए को बल मिला और वह मजबूत हुआ है. साथ ही विदेशी निवेशकों के बड़े न‍िवेश और कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतें में कमी के कारण भी रुपया मजबूती के साथ देखा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi