S M L

विधानसभा चुनाव परिणाम साफ होते ही शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

सोमवार की जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में मंगलवार का दिन निवेशकों के लिए राहत भरा रहा.

Updated On: Dec 11, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
विधानसभा चुनाव परिणाम साफ होते ही शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

सोमवार की जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में मंगलवार का दिन निवेशकों के लिए राहत भरा रहा. माना जा रहा था कि एग्जिट पोल और बाद में उर्जित पटेल के आरबीआई गर्वनर पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा सकती थी. हालांकि मार्केट लाल निशान पर तो जरूर खुला लेकिन आधे दिन के बाद शेयर बाजार हरे निशान पर कारोबार करने लगा. इसके साथ ही शेयर बाजार आखिर में बढ़त के साथ बंद हुआ.

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को सेंसेक्स 190.29 अंक यानी 0.54 फीसदी बढ़त देखने को मिली और 35,105.01 अंक पर बंद हुआ. इसके अलावा निफ्टी 60.70 अंक यानी 0.58 फीसदी उछाल के साथ 10549.15 अंक पर बंद हुआ. मंगलवार को निफ्टी के टॉप शेयरों में यस बैंक, सन फार्मा, एसियन पेंट्स, टाइटन कंपनी और जी एटरटेनमेंट रहे. इसके अलावा निफ्टी के टॉप लूजर्स में एचपीसीएल, आईओसी, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक और बीपीसीएल रहे.

दरअसल, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बाजार में संशय बना हुआ था लेकिन मंगलवार को जैसे-जैसे विधानसभा के नतीजे साफ होते गए, वैसे ही शेयर बाजार में रिकवरी शुरू हो गई. वहीं मंगलवार के दिन बैंकिंग सेक्टर पर उर्जित पटेल के इस्तीफे का असर देखा गया है. बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज शेयरों पर असर के साथ ही इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के शेयरों में गिरावट देखी गई. वहीं ऑटोमोबाइल्स, पीएसयू बैंक, फार्मास्यूटिकल्स और आई टी शेयरों में बढ़त दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi