S M L

उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद शेयर बाजार, सेंसेक्स 181 अंक टूटा

सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों गिरावट के साथ बंद हुए.

Updated On: Oct 22, 2018 04:22 PM IST

FP Staff

0
उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद शेयर बाजार, सेंसेक्स 181 अंक टूटा

शेयर बाजार में कारोबार के पहले दिन मार्केट बढ़त के साथ खुला, जिसके बाद पूरे दिन मार्केट में उतार-चढ़ाव देखा गया. हालांकि शेयर बाजार आखिर में लाल निशान के साथ बंद हुआ. कारोबारी सप्ताह के पहले दिन हाउसिंग कपंनियों में काफी गिरावट देखी गई, वहीं रिलायंस का शेयर भी काफी गिरा. जिसका असर पूरे बाजार पर देखा गया. सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों गिरावट के साथ बंद हुए.

सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सेंसेक्स 181.25 अंक टूटकर 34,134.38 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 58.30 अंक गिरकर 10,245.25 अंक पर बंद हुआ. दिन के कारोबार में अगर सेक्टर के लिहाज से देखा जाए तो ऑटो और फाइनेंशियल शेयरों में तेजी देखने को मिली तो वहीं इसके अलावा बाकी सेक्टर्स कमजोर रहे.

वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बिकवाली देखी गई. बीएसई का मिडकैप 0.7 फीसदी गिरा, तो निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.25 फीसदी गिरा. वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 2 फीसदी टूटकर बंद हुआ.

सोमवार के कारोबार में रिलायंस का शेयर भी टूटा जिसके चलते बाजार में दबाव देखा गया. इसके साथ ही इंडसइंड बैंक भी लाल निशान पर देखा गया. इंडसइंड बैंक में करीब 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. इसके अलावा दीवान हाउसिंग का शेयर भी काफी टूटा.

वहीं सेंसेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती आईसीआईसीआई बैंक, वेदांता, एचडीएफसी और एसबीआई के शेयरों में देखी गई. इंडसइंड बैंक के अलावा यस बैंक के साथ ही टाटा मोटर्स के शेयर के कारण बाजार पर दबाव रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi