S M L

संवत 2075 के पहले दिन शेयर बाजार में मामूली गिरावट, कच्चे तेल में नरमी और मजबूत रुपए का मिला सहारा

दिवाली के बाद खुले शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी दिन थोड़ी उठापटक देखी गई.

Updated On: Nov 09, 2018 04:30 PM IST

FP Staff

0
संवत 2075 के पहले दिन शेयर बाजार में मामूली गिरावट, कच्चे तेल में नरमी और मजबूत रुपए का मिला सहारा

दिवाली के बाद खुले शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी दिन थोड़ी उठापटक देखी गई. दिन में सेंसेक्स और निफ्टी कभी लाल निशान पर तो कभी हरे निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दिए. हालांकि संवत 2075 के पहले कारोबारी दिन के आखिर में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. हालांकि बाहरी बाजारों में गिरावट का मामूली असर ही भारतीय बाजार पर देखा गया. साथ ही कच्चे तेल में नरमी और मजबूत रुपए के कारण भारतीय बाजार को सहारा मिला.

शुक्रवार के दिन सेंसेक्स जहां 79.13 अंक यानी 0.22 फीसदी की गिरावट के साथ 35158.55 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 13.20 अंक यानी 0.12 फीसदी लुढ़ककर 10585.20 पर बंद हुआ. वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी बढ़ा तो निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ बंद हुआ है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की तेजी के साथ देखा गया. इसके अलावा बैंक निफ्टी में 0.1 फीसदी की मामूली बढ़त देखी गई.

वहीं शुक्रवार के दिन पीएसयू बैंक, आईटी, रियल्टी और मेटल शेयरों में बिकवाली देखी गई. इसके अलावा मीडिया, ऑटो, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, प्राइवेट बैंक, फार्मा और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी रही. साथ ही एक तरफ शेयर बाजार में कमजोर ग्लोबल रुझानों के कारण काफी दबाव रहा तो वहीं दूसरी तरफ रुपए में मजबूती देखने को मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi