S M L

शेयर मार्केट फिर लुढ़का, एशियाई बाजारों से मिले नकारात्मक संकेतों का दिखा असर

गुरुवार के दिन शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी देखी गई लेकिन बाजार बंद होने तक मार्केट लाल निशान को छू गया.

Updated On: Nov 22, 2018 04:41 PM IST

FP Staff

0
शेयर मार्केट फिर लुढ़का, एशियाई बाजारों से मिले नकारात्मक संकेतों का दिखा असर

गुरुवार के दिन शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी देखी गई लेकिन बाजार बंद होने तक मार्केट लाल निशान को छू गया. जिसके कारण शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. एशियाई बाजारों से मिले नकारात्मक संकेतों की वजह से बाजार पर बुरा असर देखा जा रहा है.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स 218.78 अंक यानी 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 34981.02 अंक पर बंद हुआ तो निफ्टी 73.30 अंक यानी 0.69 फीसदी गिरकर 10526.75 अंक पर जाकर बंद हुआ. मार्केट में आज के दिन टॉप गेनर्स जी एंटरटेनमेंट, अदानी पोर्ट्स, लारसन, ओएनजीसी और एचडीएफसी रहे तो वहीं टॉप लूजर्स में एम एंड एम, आईओसी, ग्रासिम, अल्टरा टेकसीमेंट और हिंडालको रहो.

वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच कोषों की निकासी और धातु, पीएसयू, वाहन और बैंकिंग शेयरों में बिकवाली से बाजार नीचे आया. कारोबार के दिन में घरेलू निवेशकों की लिवाली और रुपए में मजबूती से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स चढ़ा, लेकिन बाद में बिकवाली दबाव से यह नकारात्मक दायरे में आ गया.

ब्रोकरों का कहना है कि अमेरिका-चीन के बीच व्यापार को लेकर तनाव बढ़ने और अन्य एशियाई बाजारों में गिरावट से यहां निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई. साथ ही गुरुवार के दिन रुपए में भी मजबूती देखी गई. दिन में कारोबार के दौरान रुपया 45 पैसे मजबूत होकर 71.01 रुपए प्रति डॉलर पर चल रहा था. वहीं शुक्रवार को गुरु नानक जयंती पर शेयर बाजार बंद रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi