S M L

कनाडा में चाइनीज कंपनी के CFO की गिरफ्तारी से शेयर बाजार धड़ाम

कनाडा में चीन की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी हुवावे टेक्नोलॉजीज की CFO की गिरफ्तारी और ओपेक देशों की बैठक से पहले निवेशक में घबराहट से सेंसेक्स जहां 500 अंकों से भी ज्यादा गिरा तो निफ्टी 180 अंक लुढ़का

Updated On: Dec 06, 2018 05:27 PM IST

FP Staff

0
कनाडा में चाइनीज कंपनी के CFO की गिरफ्तारी से शेयर बाजार धड़ाम

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिला. गुरुवार को सेंसेक्स जहां 500 अंकों से भी ज्यादा गिरा तो निफ्टी 180 अंक लुढ़क गया. वैश्विक बाजारों में अनिश्चितता बढ़ने के कारण भारतीय बाजार काफी दबाव में रहे. जिसके चलते बाजार पर नकारात्मक असर देखने को मिला. वहीं अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के चलते भी भारतीय शेयर बाजार में कमजोरी रही.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स में 572.28 अंकों यानी 1.59 फीसदी की गिरावट देखी गई. वहीं निफ्टी 181.75 अंक यानी 1.69 फीसदी गिरा. इसके साथ ही आखिरी में लाल निशान के साथ सेंसेक्स 35,312.13 अंक और निफ्टी 10601.15 अंक पर बंद हुआ. टॉप गेनर्स में सन फार्मा और जेएसडब्ल्यू स्टील रहे. दूसरी तरफ टॉप लूजर्स में इंडियाबुल्स एचएसजी, मारुति सुजुकी, टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व और टाटा मोटर्स रहे.

भारतीय शेयर बाजार में आई इस बड़ी गिरावट के पिछे वैश्विक बाजारों के खराब संकेत रहे. कनाडा में चीन की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी हुवावे टेक्नोलॉजीज की सीएफओ की गिरफ्तारी और ओपेक देशों की बैठक से पहले निवेशक में घबराहट बढ़ गई. ओपेक देशों में क्रूड प्रोडक्शन में कटौती पर सहमति के अलावा अमेरिका और चीन के बीच टकराव बढ़ने के संकेतों के कारण भारतीय शेयर बाजार लुढ़क गया. उत्पादन नीति पर ओपेक की बैठक से पहले भारतीय बाजार में धातु और पेट्रोलियम क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली देखी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi