S M L

पांच राज्यों में हुए चुनाव के एग्जिट पोल से पहले शेयर बाजार उछला, सेंसेक्स में 361 अंकों की तेजी

गुरुवार की जबरदस्त गिरावट के बाद कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मजबूती दर्ज की गई.

Updated On: Dec 07, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
पांच राज्यों में हुए चुनाव के एग्जिट पोल से पहले शेयर बाजार उछला, सेंसेक्स में 361 अंकों की तेजी

पांच राज्यों के चुनावों के एग्जिट पोल आने से पहले बाजार में बढ़ोतरी दर्ज की गई. गुरुवार की जबरदस्त गिरावट के बाद कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मजबूती दर्ज की गई. शुक्रवार को सेंसेक्स में 360 अंकों से ज्यादा तेजी देखने को मिली तो वहीं निफ्टी में 90 अंकों से ज्यादा का उछाल देखा गया. क्रूड में नरमी और रुपए में मजबूती के साथ ही भारतीय शेयर बाजार में सकारात्मक असर देखने को मिला.

शुक्रवार के दिन सेंसेक्स 361.12 अंक यानी 1.02 फीसदी उछाल के साथ 35673.25 अंक पर बंद हुआ. दूसरी तरफ निफ्टी 92.55 अंक यानी 0.87 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 10693.70 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी के टॉप गेनर्स में कोटक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, अडानी पोर्ट्स, बजाज ऑटो और बजाज फाइनेंस रहे तो वहीं निफ्टी के टॉप लूजर्स में एचसीएल टेक, गेल, इंडिया बुल्स, सन फार्मा और कोल इंडिया रहे.

बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में ज्यादा बढ़त देखने को मिली. वहीं आईटी और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखी गई. साथ ही रुपए में बढ़त देखी गई. एक डॉलर के मुकाबले रुपए में 34 पैसे की मजबूती देखी गई. बढ़त के साथ रुपया 70.56 के स्तर पर खुला. वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल शुक्रवार को आने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi