S M L

RBI पॉलिसी के बाद शेयर बाजार ने गंवाई बढ़त, गिरावट में बंद हुआ सेंसेक्स

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार अच्छा रहा. हालांकि आखिर में बाजार ने अपनी बढ़त गंवा दी.

Updated On: Feb 07, 2019 04:15 PM IST

FP Staff

0
RBI पॉलिसी के बाद शेयर बाजार ने गंवाई बढ़त, गिरावट में बंद हुआ सेंसेक्स

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार अच्छा रहा. हालांकि आखिर में बाजार ने अपनी बढ़त गंवा दी. बाजार बंद होने के साथ ही सेंसेक्स जहां मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ तो वहीं निफ्टी हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं आरबीआई के जरिए रेपो रेट में कमी किए जाने का फैसला बाजार को रास नहीं आया और मुनाफावसूली के कारण बाजार तेजी को बरकरार नहीं रख पाया.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स 4.14 अंक यानी 0.01 फीसदी टूटकर 36971.09 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 6.95 अंक यानी 0.06 फीसदी बढ़त के साथ 11069.40 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी के टॉप गेनर्स में जी एंटरटेनमेंट, सन फार्मा, आयशर मोटर्स, भारती इंफ्राटेल और बजाज ऑटो रहे तो निफ्टी के टॉप लूजर्स में जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस, लारसन, पॉवर ग्रिड कॉर्प और हिंडाल्को रहे. आज ऑटो सेक्टर और फार्मा सेक्टर में तेजी देखने को मिली.

साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (Monetary Policy Committee- MPC) ने आज रेपो रेट में बदलाव का ऐलान किया. आरबीआई ने रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कमी है. इसी के साथ रेपो रेट 6.50 फीसदी से घटकर 6.25 फीसदी पर आ गया है. अगर बैंक यह राहत आम आदमी को ट्रांसफर करते हैं तो EMI का बोझ कम हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi