S M L

साल के आखिरी दिन दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स गिरा तो निफ्टी बढ़त के साथ बंद

साल 2018 के आखिरी दिन और कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में दबाव देखा गया. हालांकि आखिर में सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ तो वहीं निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ

Updated On: Dec 31, 2018 04:33 PM IST

FP Staff

0
साल के आखिरी दिन दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स गिरा तो निफ्टी बढ़त के साथ बंद

साल 2018 के आखिरी दिन और कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में दबाव देखा गया. हालांकि आखिर में सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ तो वहीं निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ. इससे पहले सोमवार के दिन सेंसेक्स बढ़त के साथ खुला था. सेंसेक्स 100 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ सोमवार को खुला लेकिन दिन के आखिर तक सेंसेक्स यह बढ़त बनाए रखने में कामयाब नहीं हो सका.

सोमवार के दिन सेंसेक्स में गिरावट देखी गई. सेंसेक्स 8.39 अंक यानी 0.02 फीसदी गिरकर 36068.33 अंक पर बंद हुआ. वहीं दूसरी तरफ निफ्टी में तेजी के साथ बंद हुआ. निफ्टी में 2.65 अंक यानी 0.02 फीसदी बढ़कर 10862.55 अंक पर बंद हुआ. कारोबारी दिन में निफ्टी के टॉप गेनर्स में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, वेदांता, टेक महिंद्रा और सन फार्मा रहे. दूसरी तरफ निफ्टी के टॉप लूजर्स में भारती इंफ्राटेल, भारती एयरटेल, एचपीसीएल, आईओसी और एक्सीस बैंक रहे.

सोमवार के दिन एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखी गई. दरअसल, आरबीआई ने बैंकों से एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए सस्ते लोन की सीमा 3 महीने बढ़ा दी है. आरबीआई से मिली इस राहत के कारण इन शेयरों में उछाल रहा. इनमें इंडियाबुल्स हाउसिंग और डीएचएफएल में तेजी देखी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi