S M L

मौद्रिक समीक्षा से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

आखिर में मार्केट ने रिकवरी दिखाई और हरे निशान पर बंद हुआ.

Updated On: Feb 04, 2019 05:12 PM IST

FP Staff

0
मौद्रिक समीक्षा से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार पर दबाव देखा गया. सोमवार के दिन मार्केट लगातार लाल निशान पर कारोबार करता रहा. हालांकि आखिर में मार्केट ने रिकवरी दिखाई और हरे निशान पर बंद हुआ. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल और रिजर्व बैंक की द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा से पहले विदेशी निवेशकों की लिवाली से बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में तेजी देखने को मिली.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 113.31 अंक यानी 0.31 फीसदी की बढ़त के साथ 36582.74 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी रिकवरी देखने को मिली. निफ्टी 18.60 अंक यानी 0.17 फीसदी चढ़कर 10912.25 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी के टॉप गेनर्स में टाइटन कंपनी, रिलायंस, ओएनजीसी, आयशर मोटर्स और बजाज ऑटो रहे. वहीं निफ्टी के टॉप लूजर्स में इंडियाबुल्स हाउसिंग, हिंडाल्को, एचपीसीएल, यस बैंक और पावर ग्रिड कोर्प रहे.

कारोबारियों ने कहा कि रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा बैठक मंगलवार से शुरू हो रही है. इसकी वजह से बाजार में सतर्कता का रुख था. लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज में भारी लिवाली से सेंसेक्स फायदे में बंद हुआ. वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख से यहां प्रोफिट सीमित रहा. वहीं बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप में 1.17 प्रतिशत तक का नुकसान रहा. इस बीच, अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 43 पैसे की गिरावट के साथ 71.68 प्रति डॉलर पर चल रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi