S M L

RBI गवर्नर के सकारात्मक संकेत के बाद से शेयर बाजार में तेजी का रुख, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में हरे निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दिया. इसके साथ ही आखिर में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ.

Updated On: Dec 13, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
RBI गवर्नर के सकारात्मक संकेत के बाद से शेयर बाजार में तेजी का रुख, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार हरे निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दिया. इसके साथ ही आखिर में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ. दरअसल, आरबीआई के नए गवर्नर की नियुक्ति के बाद से ही शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है. आरबीआई के नए गवर्नर शक्तिकांत दास की तरफ से कैश की कमी को लेकर अच्छे संकेत मिले हैं. जिसके कारण बाजार में गुरुवार के दिन भी बढ़ोतरी दर्ज की गई.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स 150.57 अंक यानी 0.42 फीसदी की उछाल के साथ 35929.64 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 53.95 अंक यानी 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 10791.55 की बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं निफ्टी के टॉप गेनर्स में इंडियाबुल्स, बजाज फिनसर्व, इनफोसिस, एचपीसीएल और मारुति सुजुकी रहे. दूसरी तरफ निफ्टी के टॉप लूजर्स में यस बैंक, सन फार्मा, यूपीएल, आईशर मोटर्स और टीसीएस रहे.

शुक्रवार के दिन बैंकिंग और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. आरबीआई के नए गवर्नर शक्तिकांत दास के जरिए सिस्टम में कैश की कमी को खत्म करने और मुख्य ब्याज दर में नरमी बरतने के संकेत दिए गए हैं. जिसके कारण निवेशकों में उत्साह देखने को मिला. जिसका कारण शेयर बाजार में तेजी रही.

यह भी पढ़ें:

विधानसभा चुनाव के नतीजे आए नहीं कि बढ़ने लगे तेल के दाम, 2 महीने बाद बढ़ी पेट्रोल की कीमत

RBI फंड पर अरविंद सुब्रमण्यन की राय भी पूरी तरह कारगर नहीं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi