S M L

मामूली गिरावट के साथ ही 7 दिनों की तेजी पर लगा ब्रेक, लाल निशान पर शेयर बाजार बंद

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में हल्की गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए.

Updated On: Dec 20, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
मामूली गिरावट के साथ ही 7 दिनों की तेजी पर लगा ब्रेक, लाल निशान पर शेयर बाजार बंद

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में हल्की गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए. इसके साथ ही 7 दिनों से बाजार में लगातार बनी तेजी पर भी आज ब्रेक लग गया और शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. साथ ही नकारात्मक वैश्विक रुझानों का असर भी बाजार पर देखा गया.

गुरुवार के दिन सेंसेक्स 52.66 अंक यानी 0.14 फीसदी की गिरावट के साथ 36431.67 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 15.60 अंक यानी 0.14 फीसदी लुढ़कर 10951.70 अंक पर बंद हुआ. इसके साथ ही निफ्टी के टॉप गेनर्स में यस बैंक, एचपीसीएल, बीपीसीएल, यूपीएल और एसियन पैंट्स रहे तो वहीं निफ्टी के टॉप लूजर्स में ग्रासिम, एसबीआई, विप्रो, वेदांत और भारती एयरटेल रहे.

हालांकि पूरे दिन के कारोबार में बाजार में काफी उठापटक भी देखी गई. बाजार एक वक्त पर 200 अंकों से ज्यादा की गिरावट पर था लेकिन बाजार में अच्छी रिकवरी भी देखने को मिली. गुरुवार को भारतीय बाजार में वाहन, इन्फ्रा और फार्मा शेयरों मे खरीदारी हुई तो सरकारी बैंक, धातु, ऊर्जा, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई. साथ ही भारतीय बाजार पर खराब ग्‍लोबल संकेत और अमेरिका में फेड की ब्‍याज दरों बढ़ाने के कारण इसका असर भारतीय बाजार पर भी देखा गया. इनके कारण भी बाजार में गिरावट देखने को मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi