S M L

जनवरी सीरीज की जोरदार शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स 36000 अंक के पार

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में शेयर बाजार में तेजी देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान पर आखिर में बंद हुए.

Updated On: Dec 28, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
जनवरी सीरीज की जोरदार शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स 36000 अंक के पार

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में शेयर बाजार में तेजी देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान पर आखिर में बंद हुए. वहीं आज बैंकिंग और फाइनेंशियल शेयरों में जोरदार तेजी रही. क्रूड के दामों में कमी आने के कारण और बैंकों को नई पूंजी मिलने की खबरों के कारण शेयर बाजार में उछाल देखा गया.

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को जनवरी सीरीज की दमदार शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स 269.44 अंक यानी 0.75 फीसदी की बढ़त के साथ 36076.72 अंक पर बंद हुआ. इसके साथ ही सेंसेक्स एक बार फिर से 36 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है. वहीं निफ्टी में 80.10 अंक यानी 0.74 फीसदी उछाल के साथ 10859.90 पर बंद हुआ. इसके साथ ही शुक्रवार को शेयर बाजार में टॉप गेनर्स में टाइटन कंपनी, सन फार्मा, आईओसी, जी एंटरटेनमेंट, यस बैंक रहे. वहीं टॉप लूजर्स में कोल इंडिया, भारती इंफ्राटेल, बीपीसीएल, बजाज ऑटो और टीसीएस रहे.

शुक्रवार को बैंकिंग और फाइनेंशियल शेयरों में उछाल देखा गया. साथ ही सस्ते क्रूड और बैंकों को नई पूंजी मिलने की खबरों से बाजार में उछाल देखा गया. इसके साथ ही शेयर बाजार लगातार तीसरे बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं जनवरी सीरीज की शुरुआत भी इस बढ़त के साथ बेहतरीन तरीके से हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi